×

Patna मंदिर, पूजा पंडालों में पूजा-अर्चना करने पहुंचे नीतीश कुमार

Patna मंदिर, पूजा पंडालों में पूजा-अर्चना करने पहुंचे नीतीश कुमार

बिहार न्यूज डेस्क !!! सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को राज्य की राजधानी के अगमकुआं इलाके में प्रसिद्ध शीतला माता मंदिर समेत कई मंदिरों और पूजा पंडालों का दौरा किया और महाअष्टमी के मौके पर पूजा-अर्चना की. शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी के साथ सीएम पटना शहर के बारी पाटन देवी और छोटी पाटन देवी मंदिरों में भी गए और वहां पूजा-अर्चना की । मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है, "मुख्यमंत्री ने बिहार और उसके लोगों की शांति, समृद्धि और प्रगति के लिए प्रार्थना की।" नीतीश ने पटना शहर के मरुफगंज में श्री बारी देवी जी और दलहट्टा क्षेत्र में श्री दलहट्टा देवी जी के मंदिरों का भी दौरा किया. मरुफगंज मारवाड़ी सेवा समिति ने मुख्यमंत्री को अंगवस्त्रम, पाग और स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया।

पत्रकारों से बात करते हुए, नीतीश ने कहा, “वह हर साल महा अष्टमी के अवसर पर इन मंदिरों और पूजा पंडालों में जाते हैं। पिछले साल, वह कोविद से संबंधित प्रतिबंधों के कारण ऐसा नहीं कर सके। लेकिन मैं इस साल मंदिरों और पूजा पंडालों में जाने के बाद खुश हूं। उन्होंने यह भी कहा कि कोविड महामारी के कारण पिछले साल दुर्गा पूजा का भव्य तरीके से आयोजन नहीं किया जा सका। लेकिन इस साल राज्य सरकार ने दुर्गा पूजा की इजाजत दे दी है और लोग हर जगह त्योहार को सही तरीके से मना रहे हैं. पटना के मेयर सीता साहू, सीएम के प्रमुख सचिव चंचल कुमार, सीएम के सचिव अनुपम कुमार और पटना जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के सभी वरिष्ठ अधिकारी नीतीश के मंदिरों और पूजा पंडालों के दौरे के दौरान उनके साथ थे.

दोपहर में मुख्यमंत्री ने खाजपुरा और शेखपुरा में पूजा पंडालों का दौरा किया। बाद में वह गंदनीबाग ठाकुरबाड़ी गए। गरदानीबाग से, उन्होंने नाला रोड पर रामकृष्ण मिशन आश्रम का दौरा किया और वहां देवी के सामने प्रार्थना की। मुख्यमंत्री ने देवी दुर्गा का आशीर्वाद लेने के लिए बांसघाट के पास बंगाली अखाड़ा, लंगर टोली और काली मंदिर का भी दौरा किया।

पटना न्यूज डेस्क !!!

Share this story