×

nalanda पुलिस ने बाइक सवार युवक को हिरासत में लिया, पूछताछ में जुटी पुलिस

दशहरा पर्व को लेकर विधि व्यवस्था का संधारण करने को लेकर डीएम के निर्देशानुसार एसपी मनीष व एडीएम जितेन्द्र प्रसाद साह ने समाहरणालय सभागार में प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक की। बैठक में मनीष ने कहा कि जिला में दुर्गापूजा को कोविड प्रोटोकाल के तहत शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर चार सौ से अधिक चिन्हित स्थानों पर दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी के साथ पुलिस बल की प्रतिनियुक्त की गयी है।  एसपी ने संयुक्त ब्रीफिंग में उपस्थित सभी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी हमारी आंख, नाक और कान हैं इसको आप ध्यान में रखेंगे और अपनी प्रतिनियुक्ति के स्थल के आस-पास पर पैनी नजर रखेंगे तथा सभी जरूरी सूचनाओं को अपने वरीय पदाधिकारियों एवं जिला तथा अनुमंडल स्तर पर बनाये गये नियंत्रण कक्ष को ससमय उपलब्ध करायेंगे ताकि समय रहते जरूरी कार्रवाई की जा सके। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी पदाधिकारी एवं कर्मी अपने-अपने प्रतिनियुक्ति के स्थल पर निर्धारित समय पर पहुंच कर स्थान ग्रहण कर लेंगें। सभी पदाधिकारी नियंत्रण कक्ष का नम्बर, स्थानीय थाना बीडीओ एवं सीओ का नंबर अपने पास रखेंगे। पदाधिकारी अपनी पहचान पत्र भी साथ में रखेगें ताकि वरीय पदाधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण के समय दिखा सकें।


बिहार न्यूज़ डेस्क !!! वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने बाइक की डिक्की से करीब 17.50 लाख रुपए कैश बरामद किया है इसके साथ ही बाइक चालक को हिरासत में लिया है । जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि, हॉस्पिटल मोड़ के पास पुलिस सोमवार को वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी इस दौरान एक युवक की बाइक की तलाशी ली गई तो उसकी डिक्की में 17.50 लाख रुपए कैश निकला । इसके बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि, इससे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन भी हुआ है ।

सदर उप पुलिस अधीक्षक डॉ. शिब्ली नोमानी ने इस मामले के बारे में बताया है कि, चंडी थाना क्षेत्र के रहने वाले नीतीश कुमार साढ़े 17 लाख रुपए लेकर कहीं जा रहा था मगर उसको पुलिस ने रास्ते में रोका और तलाशी अभियाने के दौरान उसकी बाइक से करीब 17.50 लाख रूपए बरामद हुए । पूछताछ में उसने खुद को एक निजी कंपनी का कर्मचारी बताया है ।

इसके आगे डीएसपी नोमानी ने बताया कि, उससे अभी और पूछताछ हो रही हैं । पुलिस पूरी तरह से संतुष्ट होने पर ही नीतीश को छोड़ेगी । नालंदा जिले में पंचायत चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है । शिब्ली नोमानी ने बताया कि इस तरह राशि ले जाने के दौरान बड़ी घटना हो सकती है । फिलहाल, हमने इसकी सूचना निर्वाचन आयोग को दे दी गई है।

नालंदा  न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story