×

Bhagalpur  दारानगर में दुर्गा पूजा कमेटी को मुस्लिम ताजिया कमेटी ने किया सम्मानित

स्थानीय प्रखंड के दारानगर गांव के बाजार पूजा कमेटी को स्थानीय मुस्लिम ताजिया कमेटी ने पूजा पंडाल में पहुंचकर आपसी भाईचारे का मिसाल पेश किया । दारानगर मुस्लिम ताजिया कमेटी के कार्यकर्ताओं ने पूजा कमेटी व स्थानीय लोगों को अंग वस्त्र व फूल माला पहनाकर सम्मानित किया।  तथा हिंदू मुस्लिम एकता को बुलंद किया। मुस्लिम ताजिया कमेटी के अध्यक्ष गुलबहार खान ने बताया कि हम लोग आपसी भाईचारे के साथ कोई भी पर्व चाहे वह ईद, बकरीद मोहर्रम या होली दशहरा हो आपसी भाईचारा से मनाते आ रहे हैं तथा आगे भी इसी तरह का सौहार्द बरकरार रहेगा। सभी पर्वों में हिंदू भाइयों का भी काफी सहयोग रहता है। दारानगर गांव पूरे भारत में एकता और भाईचारे की मिसाल बने, यही कोशिश जारी रहे।  शहरी क्षेत्र से ले ग्रामीण क्षेत्रों तक लोगों में उत्साह शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक नवरात्र को लेकर भक्तों में उत्साह देखा जा रहा है। घरों सहित सार्वजनिक पूजा पंडालों में दोनों समय होने वाली सामूहिक आरती में लोग जुट रहे हैं। महिला श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है। वहीं इस बार भी पिछले साल की तरह बच्चों को थोड़ी मायूसी इस बात को लेकर रहेगी कि पूजा पंडालों के आसपास मेले जैसा नजारा वैसा नहीं रहेगा जैसा पहले रहता था। ठेले खोमचे और खिलौनों की दुकानें खुली हैं। पूजा पंडालों में लोगों की भीड़ इकट्ठा नहीं हो और साथ ही कोविड-19 का पालन होता रहे इसको लेकर पूजा कमेटी चौकस हैं। दूसरी ओर पुलिस और प्रशासन की टीम लगातार गश्त लगा रही है।


बिहार न्यूज़ डेस्क!!! दारानगर गांव के बाजार पूजा कमेटी को स्थानीय मुस्लिम ताजिया कमेटी ने पूजा पंडाल में जाकर आपसी भाईचारे की मिसाल पेश करते हुए सम्मानित किया ओर साथ ही ये ​भी जताया कि हम सब एक है । बताया जा रहा है कि, दारानगर मुस्लिम ताजिया कमेटी के कार्यकर्ताओं ने पूजा कमेटी व स्थानीय लोगों को अंग वस्त्र व फूल माला पहनाकर सम्मानित किया  तथा हिंदू मुस्लिम एकता का संदेश भी दिया ।

इस मौके पर मुस्लिम ताजिया कमेटी के अध्यक्ष गुलबहार खान ने बताया कि हम लोग आपसी भाईचारे के साथ कोई भी पर्व चाहे वह ईद, बकरीद मोहर्रम या होली दशहरा हो आपसी भाईचारा से मनाते आ रहे हैं और चाहे त्यौहार हमारे हो या फिर हिदू भाईयों के हम सभी पर्वों में हिंदू भाइयों का भी काफी सहयोग रहता है । शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक नवरात्र को लेकर भक्तों में उत्साह देखा जा रहा है । घरों सहित सार्वजनिक पूजा पंडालों में दोनों समय होने वाली सामूहिक आरती में लोग जुट रहे हैं।

बता दें कि, दुर्गा पूजा के पंडालों में महिला श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है और इस बार भी पिछले साल की तरह बच्चों को थोड़ी मायूसी इस बात को लेकर रहेगी कि पूजा पंडालों के आसपास मेले जैसा नजारा नहीं दिखाई दे रहा है । ठेले खोमचे और खिलौनों की दुकानें खुली हैं।  बताया जा रहा है कि पूजा पंडालों में पुलिस ने सख्ती से निगरानी रखी हुइ हैं ।

भागलपुर न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story