×

GOPALGANJ उल्टी-दस्त व वायरल बुखार के मरीज बढ़े, ओपीडी में 20 रोगी ज्यादा

This 5G phone will be able to run even while getting wet in the rain, the battery will last for 6 days on a single charge, know the price and full specification

बिहार न्यूज़ डेस्क !!! नतीजतन लोग बीमारियों की गिरफ्त में आने लगे हैं।अस्पतालों के आउटडोर में 20त्न मरीजों का इजाफा हुआ है। डॉक्टरों ने बदलते मौसम में खानपान से लेकर तेज धूप और गर्मी में एहतियात बरतने की सलाह दी है। अस्पताल सूत्रों के अनुसार आउटडोर में रोजाना करीब 400 मरीज परामर्श के लिए पहुंच रहे थे। तापमान में बढ़ोतरी, दूषित पानी की शिकायतों, गर्मी से खराब भोजन, अन्य खाद्य सामग्री का उपयोग, धूप में बिना बचाव के निकलना, बारिश में भींगना, पानी नहीं पीना, मच्छरों के प्रकोप के चलते मरीजों की संख्या में एकदम से बढ़ोतरी हुई है। मीडिया रिपेार्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि,फिजिशियन डॉ. अमर कुमार ने बताया कि लापरवाही नहीं बरतें। बच्चे एवं बुजुर्ग दोपहर में बाहर नहीं निकले।

वाहन पर बिना मुंह ढ़के आवाजाही नहीं करें। बार-बार पानी पिएं, पानी की कमी न होनें दें। खबरों से प्राप्त जानकर के अनुसार बताया जा रहा है कि,इन दिनों मौसम का मिजाज हर पल बदल रहा है। बदलते मौसम को देखते हुए डॉक्टरों ने लोगों को एहतियात बरतने की अपील की है। गर्मी से अस्पताओं में भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। उपचार व बेड आदि व्यवस्थाओं को लेकर सरकारी व निजी अस्पताल प्रबंधन जुटा हुआ है। सदर अस्पताल के फिजिशियन डॉ. कौशर जावेद ने बताया कि उमस भरी गर्मी में शरीर में विशेष तौर पर पानी की अधिक जरूरत होती है। इस दौरान हमें खास तौर पर साफ पानी पीना चाहिए।

Share this story