×

Darbhanga जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं लिए जाते, तब तक आंदोलन जारी रहेगा

त्योहार के दौरान भीड़-भाड़ वाले इलाके, बाजार, हाट आदि में घुस कर लोगों की जेब से मोबाइल चुराने वाले एक गैंग का जीरोमाइल पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। इस सिलसिले में पुलिस 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार मिथुन महतो साहेबगंज जिले के महाराजगंज का रहने वाला है, जबकि उसका साथी छोटू कुमार बुद्धुचक के एकडारा गांव का।  इन लोगों के अलावा पुलिस ने एक नाबालिग लड़के को भी पकड़ा है, जो चोरी में सहयोग करता था। तीनों की निशानदेही पर पुलिस ने अलग-अलग कंपनियों का 11 मोबाइल बरामद किये हैं। इस गैंग से जुड़े लोग जीरोमाइल के राजेंद्र नगर कॉलोनी में एक इंजीनियर के मकान में कपड़ा व्यवसायी के रूप में कमरा किराए पर लेकर रह रहे थे। नाबालिग लड़के भीड़ में घुस कर पॉकेटमारी करते थे जीरोमाइल थानेदार राज कुमार प्रसाद को इस गैंग के ठिकाने के बारे में सूचना मिली तो सोमवार रात को छापा मारा।

्र
बिहार न्यूज़ डेस्क !!!   किसान कानूनों को विरोध आजतक जारी है । इसी क्रम में बताया जा रहा है कि, संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के पांच सहित किसानों के याद में मंगलवार को पोलो मैदान में संकल्प सह श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई थी । इसके ​अलावा लहेरियासराय टावर तक मोमबत्ती चलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया । जिला किसान सभा अध्यक्ष राजीव चौधरी एवं किसान काउंसिल के सुबोध चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित संकल्प सभा में बिहार राज्य किसान काउंसिल राज्य अध्यक्ष ललन चौधरी ने कहा कि गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाए । इसके आगे ललन चौधरी ने कहा कि, हत्या के आरोपी मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ मोनू और उसके सहयोगियों, जिनमें सुमित जायसवाल और अंकित दास के नाम सामने आए हैं तो उनको गिरफ्तार कयों नहीं किया जा रहा है ।
 
इसके आगे ललन चौधरी ने कहा कि, केंद्र सरकार किसान आंदोलन को कुचलना चाहती हैं तो 700 से ऊपर किसानों की शहादत हो चुकी है मगर सरकार किसानों के उचित मांगे मानने के लिए तैयार नहीं है । जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं लिए जाते तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

इस मौके पर जिला किसान सभा अध्यक्ष राजीव चौधरी ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार किसानों के साथ गद्दारी कर रही है । बता दें कि, संकल्प सभा में किसान सभा उपाध्यक्ष विश्वनाथ मिश्र, गौतम कुमार चौधरी, मो जाकिर, मनोहर शर्मा, लाल बाबू सहनी, पप्पू पासवान, उग्र नारायण गिरी, दिनेश झा, बद्री पासवान, एसएफआई के जिला संयोजक नीरज कुमार, सीटू राज्य कमेटी सदस्य सत्य प्रकाश चौधरी ने भी संबोधित किया।

दरभंगा न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story