×

Madhubani उगना नाटक प्रस्तुत कर लोगों का मोह लिया मन

जिला के अंधरा प्रखंड अंतर्गत गत ठाढी गांव में विगत 1928 से ही नाट्य कला एवं सांस्कृतिक परिषद् ठाढ़ी की ओर से नाटक किया जाता है। अपने इस परंपरा को आज के युग में भी ठाढी गांव के युवा पीढी जीवित कर रखा है। इसी क्रम मे मंगल वार की रात मैथिली नाटक उगना की प्रस्तुति महासप्तमी के दिन किया गया। नाटक महाकवि विद्यापति व उगना रूपी महादेव के कहानी पर आधारित था। इस नाटक में महादेव के असीम भक्त व महादेव के बीच घटित घटना को दर्शाया गया। नाटक की प्रस्तुती इतनी बेहतर थी की उपस्थित दर्शक भावविभोर हो गए । नाटक में मुख्य कलाकार शशिबोध मिश्रा, पंकज कुमार झा, केशव झा, मनोज मिश्र, नीरा झा, पूजा सिंह, पूजा चौधरी, चांदनी कुमारी, कौशल झा, सूरज मिश्रा, सुभाष मिश्रा रहे। खबरें और भी हैं...


बिहार न्यूज़ डेस्क !!! ठाढी गांव में विगत 1928 से ही नाट्य कला एवं सांस्कृतिक परिषद् ठाढ़ी की ओर से नाटक किया जाता है । अपने इस परंपरा को आज के युग में भी ठाढी गांव के युवा पीढी जीवित कर रखा है । बताया जा रहा है कि, इसी क्रम मे मंगलवार को भी मैथिली नाटक उगना की प्रस्तुति महासप्तमी के दिन की गई ।  

Madhubani उगना नाटक प्रस्तुत कर लोगों का मोह लिया मन

जानकारी के अनुसार, नाटक महाकवि विद्यापति व उगना रूपी महादेव के कहानी पर आधारित था । इस नाटक में महादेव के असीम भक्त व महादेव के बीच घटित घटना को दिखाया गया जिसने सभी देखने वालों का मन मोह लिया । बता दें कि, नाटक की प्रस्तुती इतनी बेहतर थी की उपस्थित दर्शक भावविभोर हो गए । इसके साथ ही बताते चले की नाटक में मुख्य कलाकार शशिबोध मिश्रा, पंकज कुमार झा, केशव झा, मनोज मिश्र, नीरा झा, पूजा सिंह, पूजा चौधरी, चांदनी कुमारी, कौशल झा, सूरज मिश्रा, सुभाष मिश्रा रहे ।

मधुबनी न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story