×

BHAGALPUR मान गई लुधियाना की रुखसाना, अदालत के आदेश पर शौहर के साथ गई

BHAGALPUR मान गई लुधियाना की रुखसाना, अदालत के आदेश पर शौहर के साथ गई

 बिहार न्यूज़ डेस्क !!!सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि,बीएसएनएल के 89 केसों में 2.47 लाख, श्रम विवाद के 9 मामलों में 25 हजार, बैंक लोन से जुड़े 1289 मामलों में 7.21 करोड़, एनआई एक्ट के 14 केसों में 17 लाख का सेटलमेंट हुआ। लोक अदालत का उद्घाटन डीजे शिवगोपाल मिश्र, डीएम सुब्रत कुमार सेन, प्रिंसिपल जज हेमंत कुमार त्रिपाठी, सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात, डॉ. हेमशंकर शर्मा व डालसा सचिव रूम्पा कुमारी ने किया। संचालन रमण कर्ण ने किया। जबकि सहयोग अमित कुमार, तुलिका कुमारी आदि ने किया। लुधियाना की रुखसाना और लोदीपुर के मो. कमर के लिए शनिवार को लगी लोक अदालत लकी साबित हुआ। निकाह के 8 माह बाद हुए मुकदमे में 3 साल बाद दोनों पक्षों की सहमति से फैसला आया। फैमिली कोर्ट ने दोनों को समझाकर साथ रहने पर रजामंदी कराया और पति-पत्नी राजी-खुशी घर गए।

खबरों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि,रुखसाना के पिता की फैक्ट्री में मो. कमर नौकरी करता था। इश्क परवान चढ़ा और दोनों ने पारिवारिक सहमति से 7 मार्च 2018 को निकाह किया। रुखसाना लुधियाना छोड़ लोदीपुर में ससुराल में रहने लगी। इसी दौरान सास-ससुर से विवाद हुआ और वह मायके चली गई।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि,कमर ने मान-मनौव्वल की, लेकिन रुखसाना नहीं लौटी। फिर मो. कमर ने शादी के 8 माह बाद 25 अक्टूबर 2018 को फैमिली कोर्ट में केस कर दिया। करीब 3 साल बाद कोर्ट की पहल पर दोनों फिर एक हो गए।राधानगर की बीबी सहीदा ने पुरैनी निवासी पति इम्तियाज पर मेंटेनेंस का केस किया। कोर्ट में दोनों साथ रहने को राजी हो गए। इस तरह 6 मुकदमों का निपटारा हुआ। हालांकि 38 केस लिस्टेड थे। डालसा की सचिव रूम्पा कुमारी ने बताया कि भागलपुर में सभी बेंचों में 2006 मामलों का निपटारा हुआ।

मीडिया रिपेार्ट के अनुसार 50 मामले क्लेम केस से जुड़े थे। मोटर दुर्घटना बीमा वाद में 4.77 करोड़ का क्लेम मृतक के आश्रितों को दिलाया। सुलह योग्य 465 आपराधिक मामले का निपटारा भी हुआ और 3.29 लाख की राशि का सुलह कराया गया। बिजली से जुड़े 78 केस का निपटारा हुआ और 33.99 लाख की राशि का सुलह कराया गया।

Share this story