×

Kamrup  2 से 18 वर्ष के बीच के 70 लाख बच्चों का टीकाकरण करना है लक्ष्य

Kamrup  2 से 18 वर्ष के बीच के 70 लाख बच्चों का टीकाकरण करना है लक्ष्य

असम न्यूज़ डेस्क !!! राज्य के टीकाकरण कार्यालय ने कहा कि  2 से 18 साल की उम्र के अनुमानित 70 लाख बच्चों को कोविद का टीका मिलेगा।
हालांकि केंद्र ने अभी तक बच्चों के टीकाकरण की योजना बनाने के लिए राज्य के साथ औपचारिक रूप से संवाद नहीं किया है, लेकिन कोविद टीकाकरण के राज्य नोडल अधिकारी मुनींद्र नाथ नगेटी ने टीओआई को बताया कि उनका कार्यालय स्कूल परिसरों में ही अधिकांश बच्चों का टीकाकरण करने की योजना बना रहा है। प्राथमिक कक्षाएं, जहां असम में लगभग 50 लाख बच्चे नामांकित हैं, 19 अक्टूबर को फिर से खुलने जा रहे हैं, क्योंकि दूसरी लहर के कारण अप्रैल में ये बंद हो गए थे।Kamrup  2 से 18 वर्ष के बीच के 70 लाख बच्चों का टीकाकरण करना है लक्ष्य
“बच्चों का टीकाकरण अपेक्षाकृत आसान होने वाला है। 2 से 15 साल के बच्चों को वैसे भी नियमित टीकाकरण के तहत टीका लगाया जाता है और इस तरह हम उन तक आसानी से पहुंच सकते हैं। इसके अलावा, चूंकि सभी स्कूल परिसर जल्द ही फिर से खुल रहे हैं, बाकी को स्कूलों में टीका लगाया जा सकता है, ”नगेटी ने कहा।
उन्होंने कहा कि टीकाकरण किए जाने वाले कुल बच्चों में से लगभग 80% को स्कूलों में ट्रैक किए जाने की संभावना है। फिर भी, सरकारी स्वास्थ्य सुविधाएं वैक्सीन की पेशकश करने वालों में सबसे पहले होंगी, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा।

कामरूप न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story