Samachar Nama
×

Visakhapatnam Port Fire Accident विशाखापट्ट्नम बंदरगाह पर बड़ा हादसा, 25 बड़ी नावों में लगी आग, बचाव कार्य जारी

hf

आंध्र प्रदेश न्यूज डेस्क !! विशाखापत्तनम बंदरगाह पर देर रात लगी आग में कम से कम 25 नावें पूरी तरह जलकर खाक हो गईं. आग इतनी भयानक थी कि भारतीय नौसेना के जहाज को मौके पर बुलाना पड़ा. फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया. जानकारी के लिए बता दें कि इस आग में करीब 4 से 5 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है क्योंकि एक नाव की कीमत करीब 15 लाख रुपये है. स्थानीय मछुआरों ने आग के लिए कुछ दोषियों पर संदेह जताया है.

क्या कहती है विशाखापत्तनम पुलिस?

विशाखापत्तनम के पुलिस कमिश्नर ने बताया कि देर रात नाव में मछली पकड़ी गई. उन्होंने कहा कि नाव को काट दिया गया और किनारे पर भेज दिया गया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आग ज्यादा दूर तक न फैले। जब आग लगी तो तेज़ हवाएं चल रही थीं, जिसके कारण अन्य नावें भी आग की चपेट में आ गईं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि नावों पर डीजल के कंटेनर रखे हुए थे जिसके कारण आग ने भीषण रूप ले लिया और पूरा इलाका आग की चपेट में आ गया.

मछुआरों ने संदेह जताया

विशाखापत्तनम में आग लगने की घटना में स्थानीय मछुआरों ने कुछ दोषियों पर संदेह जताया है. यह भी कहा जा रहा है कि मछुआरों के बीच आपसी विवाद के कारण किसी एक पक्ष ने आग लगाई होगी, जिसने बाद में सभी 25 नावों को अपनी चपेट में ले लिया. मछुआरों ने बताया कि उनकी आजीविका का एकमात्र साधन नावें इस आग की भेंट चढ़ गई हैं. मुझे समझ नहीं आ रहा कि अब वे क्या करेंगे. आग के दौरान कुछ नावों में विस्फोट भी हो गया जिससे पूरे इलाके में दहशत का माहौल पैदा हो गया. हालांकि, बाद में आग पर काबू पा लिया गया और स्थिति पर काबू पा लिया गया।

Share this story