Samachar Nama
×

IPL 2023 "GT vs MI" सूर्या के सामने होंगे राशिद खान, दोनों के बीच बैटल मजेदार; क्या कहते हैं आंकड़े

O

आईपीएल की सबसे सफल टीम में से एक मुंबई इंडियंस आज डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी। अहमदाबाद में खेले जाने वाले आईपीएल 2023 (IPL 2023) के क्वालीफायर-2 मैच में रोहित और हार्दिक आमने-सामने होंगे.


इस सीजन में दोनों के बीच हुई भिड़ंत में खाता बराबर रहा है। दोनों ने एक-एक मैच जीता है। दोनों टीमों के पास बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी यूनिट हैं। इस मैच में दुनिया के दो बेहतरीन खिलाड़ी आमने-सामने होंगे। एक तरफ टी20 के नंबर 1 गेंदबाज होंगे तो दूसरी तरफ टी20 में दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज मौजूद रहेंगे.


सूर्यकुमार के सामने होंगे राशिद खान
टी20 की नंबर एक गेंद राशिद खान का मुंबई के खिलाफ इस सीजन में शानदार रिकॉर्ड रहा है। अहमदाबाद में लीग मैच में राशिद ने ईशान किशन और तिलक वर्मा को आउट किया। वहीं, वानखेड़े में रोहित शर्मा, ईशान किशन, नेहल वढेरा और टिम डेविड ने विकेट लिए। राशिद के सामने रोहित शर्मा का बल्ला खामोश रहता है. राशिद ने 6 पारियों में 4 बार रोहित शर्मा को आउट किया है।


नूर अहमद एक बार आउट हो चुके हैं
दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार की बात करें तो उन्होंने राशिद की 47 गेंदों में 9 पारियों में बिना आउट हुए 67 रन बनाए हैं। वहीं, नूर अहमद के खिलाफ सूर्या ने 2 पारियों में 13 गेंदें खेली हैं और एक बार आउट हुए हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि सूर्या और राशिद के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है. साथ ही घरेलू फायदे के मामले में भी गुजरात का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। क्योंकि, राशिद खान और नूर अहमद बिना टर्न वाली पिचों पर भी प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे हैं.


गिल का सामना बेहरेनडॉर्फ और मधवाल से होगा
दूसरी ओर अहमदाबाद की पिच पर टूर्नामेंट में अब तक गुजरात के ताबड़तोड़ बल्ले बरसते रहे हैं, लेकिन शुभमन गिल को जेसन बेहरेनडॉर्फ और आकाश मधवाल से चुनौती मिलेगी. मुंबई के इन दोनों गेंदबाजों ने न सिर्फ विकेट चटकाए हैं बल्कि टीम के आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी कर रन भी बचाए हैं। ऐसे में

सर्वश्रेष्ठ बनाम सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगिता
गौरतलब हो कि आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच अब तक तीन मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से दो बार मुंबई और एक बार गुजरात जीता है। इस सीजन में मुंबई ने पिछले 8 में से 6 मैच जीते हैं। कुल मिलाकर टीम का स्कोर 180 से ज्यादा रहा है। साथ ही लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच गुना 200 से ज्यादा का लक्ष्य हासिल किया है। जबकि, गुजरात ने घर में 7 मैच खेले हैं। इनमें से उसे चार में जीत और तीन में हार का सामना करना पड़ा है।

Share this story

Tags