Samachar Nama
×

Indian महिला हॉकी टीम को मिली हार, ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने 3-2 से हराया

Indian महिला हॉकी टीम को मिली हार, ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने 3-2 से हराया
स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क !!! भारतीय महिला हॉकी टीम को गुरुवार को यहां अपने मौजूदा दौरे के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ए से 3-2 से हार का सामना करना पड़ा। सलीमा टेटे (40) और संगीता कुमारी (54) ने भारत के लिए एक-एक गोल किया जबकि एलिस अर्नाॅट (18) और रूबी हैरिस (20, 35) ने दूसरे दर्जे की ऑस्ट्रेलिया की टीम को 3-0 से आगे कर दिया। भारत ने पहले क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया ए पर भारी दबाव के साथ दबदबा बनाया, 10वें मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन भुनाने में असमर्थ रहा। इसके बाद मेजबानों ने कुछ पेनल्टी कार्नर जीते, लेकिन भारत के डिफेंस ने उन्हें बढ़त लेने से रोका और पहला क्वार्टर गोलरहित समाप्त हुआ। भारत ने दूसरे क्वार्टर में गेंद पर कब्जा बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित किया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ए ने तब बढ़त बना ली जब एलिस अर्नाॅट (18) ने मैदानी गोल किया। रूबी हैरिस (20) ने एक रक्षात्मक त्रुटि का फायदा उठाया और आसानी से गेंद को भारत के गोल में डालकर मेजबान टीम की लीड को पलों को दोगुना कर दिया।

दो गोल से पिछड़ने के बाद भारत ने आक्रामक रूप से खेलना शुरू किया और यहां तक कि कुछ अच्छे आक्रमण भी किए, लेकिन गोल नहीं कर सका क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ए आधे समय के ब्रेक तक 2-0 से आगे हो गया। ऑस्ट्रेलिया ए ने तीसरे क्वार्टर की शुरूआत में अपनी बढ़त को बढ़ाया जब रूबी हैरिस (35) ने खेल का अपना दूसरा गोल कर मेजबान टीम को 3-0 से आगे कर दिया। हालाँकि, कुछ ही मिनटों के बाद, सलीमा टेटे (40) ने मैच का पहला गोल डी के अंदर से एक शानदार शॉट के साथ किया। तीसरे क्वार्टर में कोई और गोल नहीं हुआ और ऑस्ट्रेलिया ए 3-1 से आगे रहा।  खेल में वापसी करने की अपनी कोशिश में, भारत ने चौथे क्वार्टर में पूरी ताकत झोंक दी और दो पेनल्टी कार्नर भी जीते लेकिन उन्हें गोल में नहीं बदल सका।

हालाँकि, आगंतुक घरेलू टीम के डिफेंस का परीक्षण करते रहे और अंत में इसका भुगतान मिला जब संगीता कुमारी (54 ) ने मैच के आखिरी मिनटों में एक गोल करके ड्रॉ की उम्मीद जगाई। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ए ने भारत को एक और गोल करने से रोकने में कामयाबी हासिल की और मैच मेजबान टीम के पक्ष में 3-2 से समाप्त हो गया। भारतीय महिला हॉकी टीम अपने दौरे के आखिरी मैच में शनिवार (27 मई) को ऑस्ट्रेलिया ए से भिड़ेगी।

--आईएएनएस

आरआर

Share this story

Tags