Samachar Nama
×

भारतीय women's football team ब्राजील से हारी

भारतीय women's football team ब्राजील से हारी
फुटबाल न्यूज डेस्क !!!  भारतीय महिला फुटबॉल टीम को ब्राजील ने चार देशों के अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के पहले मैच में शुक्रवार को 6-1 से हरा दिया।विश्व कप 2007 की उपविजेता ब्राजील की डेबोरा ओलिवियरा ने पहले ही मिनट में गोल कर दिया, तभी भारत की मनीषा कल्याण ने आठवें मिनट में बराबरी करते हुए गोल कर दिया। इसके बाद टीम की खिलाड़ी जियोवाना कोस्टा ने 36वें मिनट में ब्राजील को फिर बढ़त दिला दी।दूसरे हाफ में ब्राजील की टीम ने चार और गोल किए। उसमें एरियाडिना बोर्गेस (52वां, 81वां मिनट), कैरोलिन फेराज (54वां) और गेसे फेरेइरा (76वां) ने गोल किये।

पहले हाफ में भारतीय टीम ने ब्राजील को टक्कर दी थी। हालांकि वह दूसरे हाफ में इसे कायम नहीं रख सकी और विरोधी टीम की तरफ से उन्हें कई गोल मिले। टीम के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि यह रही कि वह सातवें रैंक की इस मजबूत टीम के खिलाफ गोल कर सकी जो मनीषा कल्याण ने किया था।  ब्राजील की टीम ने महज 52 सेकेंड के अंदर ही पहला गोल किया था। विरोधी टीम ने भारतीय गोलकीपर अदिति चौहान को चकमा देकर गोल किया। हालांकि इसके कुछ समय बाद ही मनीषा कल्याण ने टीम को बराबरी पर ला दिया। भारत की प्यारी ने काउंटर अटैक करते हुए गेंद कल्याण को दी जिन्होंने लेफ्ट फ्लैंक से शानदार रनिंग के साथ गोल किया।

इसके बाद 45वें मिनट में ही ब्राजील ने दूसरा गोल करके लीड हासिल कर ली। पहले हाफ में ब्राजील 2-1 से आगे रहा। इस मैच के साथ ही ब्राजील की मिडफील्डर फोरमिगा ने 43 वर्ष की उम्र में फुटबॉल को अलविदा कह दिया। उन्होंने सात ओलंपिक और सात विश्व कप खेले हैं। अब भारत को 29 नवंबर को चिली और दो दिसंबर को वेनेजुएला से खेलना है।

--आईएएनएस

स्पोर्टस न्यूज डेस्क !!!  

एचएमए/आरजेएस

Share this story