Samachar Nama
×

Shubman Gill ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, रोहित-विराट सूर्या की इस लिस्ट में मारी एंट्री
 

https://samacharnama.com/

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी 20 मैच में कप्तान शुभमन गिल का जलवा देखने को मिला। कप्तान शुभमन गिल ने मुश्किल वक्त में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को 182 रन तक पहुंचाने में योगदान दिया। शुभमन गिल ने अपनी अर्धशतकीय पारी से एक बडा़ रिकॉर्ड बनाया और साथ ही रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की लिस्ट में जगह बना ली।

IND Vs ZIM इस खिलाड़ी के साथ हुई नाइंसाफी, ये कैसा डेब्यू जो बिना बल्लेबाजी किए कर दिया बाहर 

https://samacharnama.com/

मुकाबले में शुभमन गिल ने 49 गेंदों में 7 चौके और तीन छक्कों की मदद से 66 रन की पारी खेली।ओवरसीज में भारतीय कप्तान के हाईएस्ट टी 20 स्कोर की बात करें तो सूची में टॉप पर धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का नाम आता हैं, जिन्होंने 2023 में दक्षिण अफ्रीका में बल्लेबाजी करते हुए 100 रन की पारी खेली थी।वहीं रोहित शर्मा ने 2024 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 रन का स्कोर बनाया था।वहीं विराट कोहली ने 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  85 और सुरेश रैना ने 2010 में जिम्बाब्वे के खिलाफ नाबाद 72 रन की पारी खेली थी।

IND vs ZIM कप्तान शुभमन गिल के गलत फैसले से 'शतकवीर' फेल, सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

https://samacharnama.com/

शुभमन गिल ने अब जिम्बाब्वे के खिलाफ 66 रनों की पारी खेलने का काम किया।टी 20 सीरीज के पहले दो मैचों में शुभमन गिल रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे थे, लेकिन  तीसरे टी20 मैच में यशस्वी जायसवाल के साथ खेलते हुए उन्होंने तेज शुरुआत की।

IND vs ZIM तीसरे टी 20 में छक्के-चौकों की बरसात करेगा ये बल्लेबाज, जिम्बाब्वे की फिर उधेड़ेगा बखिया

https://samacharnama.com/

जब जायसवाल आउट हुए तो गिल ने संभलकर खेलते हुए अपनी पारी को आगे बढ़ाया। जिम्बाब्वे दौरे पर शुभमन गिल के कंधों पर कप्तानी की जिम्मेदारी भी है। भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जा रही है।इस दौरे का हिस्सा सीनियर खिलाड़ी नहीं हैं।

https://samacharnama.com/

Share this story

Tags