Samachar Nama
×

 विराट, रोहित या स्मिथ नहीं, बल्कि James Anderson इस भारतीय बल्लेबाज को बताया सर्वश्रेष्ठ

https://samacharnama.com/

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। जेम्स एंडरसन की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में होती है।एंडरसन इन दिनों अपने करियर का आखिरी मैच खेल रहे हैं। वह पहले ही संन्यास का ऐलान कर चुके हैं। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है।वैसे इन सब बातों के बीच एंडरसन ने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का नाम बताया है, लेकिन उन्होंने विराट कोहली या स्टीव स्मिथ का नाम नहीं लिया।

7 साल का लंबा इंतजार हुआ खत्म, Team India के इस खिलाड़ी के करियर में पहली बार आया ये खास पल
 

James Anderson became the first pacer in the world to bowl 35,000 balls, made this special record against Indi

बल्कि भारत एक और दिग्गज को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया। तेज गेंदबाज से जब उनका सामना करने वाले सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने 21साल लंबे करियर में सचिन तेंदुलकर को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया।वेस्टइंडीज के  खिलाफ लॉर्ड्स में अपने विदाई टेस्ट से पहले स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट पर एक सवाल - जवाब के सत्र के दौरान एंडरसन ने कहा , मुझे लगता है कि सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं।

Babar Azam पर बुरी तरह भड़के Shahid Afridi, ऐसा बयान देकर मचाई खलबली 
James Anderson

बता दें कि जेम्स एंडरसन ने 188 वां टेस्ट मैच खेले रहे हैं, उन्होंने टेस्ट में 700  विकेट लिए हैं।वहीं भारत के खिलाफ 39 टेस्ट मैच उन्होंने खेले जिनमें 149 विकेट झटके। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को उन्होंने 9 बार आउट किया।

IND Vs ZIM तीसरे टी20 में हार के बाद छलका जिम्बाब्वे कप्तान का दर्द, मैच के बाद दिया बड़ा बयान
Sachin Tendulkar Birthday: 'दम है तो मेरी गेंदों पर छक्के मार', जब सचिन को अब्दुल कादिर ने किया था चैलेंज

वहीं इस दिग्गज तेज गेंदबाज से अब तक के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्राथ और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन का नाम लिया।जेम्स एंडरसन ने लंबे वक्त तक इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेला है और अब वह संन्यास पर भावुक हैं। उन्होंने कहा था कि वह लॉर्ड्स टेस्ट पर ध्यान केंद्रित करेंगे और खुद को रोने से रोक रहे हैं।
James Anderson

Share this story

Tags