×

IPL 2021  Ravindra Jadeja जड़ेंगे ‘दोहरा शतक’,  धोनी के खास क्लब में होंगे शामिल 
 

ravindra-jadeja IPL


क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। आईपीएल 2021  में चेन्नई सुपरकिंग्स शानदार प्रदर्शन करके  फाइनल में पहुंच गई है। चेन्नई  को 15 अक्टूबर को फाइनल में  दूसरा क्वालीफायर मैच  जीतने वाली टीम से भिड़ंना है । दूसरा क्वालीफायर मैच  केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स  के बीच खेला जाएगा।

T20 World Cup भारत का इंग्लैंड के साथ  होने वाला वार्म -अप मैच रद्द, शेड्यूल में हुआ बदलाव 
 


ravindra jadeja ipl -6.jpg

रविंद्र जडेजा जैसे ही  आईपीएल 2021 का फाइनल मैच खेलेंगे, वैसे ही बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर लेंगे। रविंद्र जडेजा   आईपीएल में अपने 200वें मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।  साथ ही    कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ खास क्लब में शामिल हो जाएंगे। रविंद्र जडेजा का मौजूदा सीजन के तहत दमदार प्रदर्शन रहा है ।

Virat Kohli का फेवरेट गेंदबाज अब टीम इंडिया  से काटेगा  Bhuvneshwar Kumar का पत्ता

ravindra jadeja ipl -6.jpg

जडेजा इस सीजन में  अब तक 15 मैच में 76 की औसत   से 227 रन बना चुके  हैं।  उन्होंने नाबाद 62 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली । इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट  146 का रहा  है जो बेहद शानदार है ।वहीं  32 साल के इस बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज ने  28 की औसत  से 11 विकेट भी लिए हैं । इकोनॉमी   7 से नीचे 6.86  की है। यह बेहद अच्छी है ।

IPL 2021 KKR के खिलाफ मिली हार के बाद मैदान पर रोने लगे Virat Kohli और AB de Villiers,देखें VIDEO


ravindra jadeja ipl -6.jpg

13 रन  देकर तीन विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।  आईपीएल पर गौर किया जाए तो रविंद्र जडेजा  इस टूर्नामेंट में अब  तक अपना जलवा दिखाया । रविंद्र जडेजा ने  आईपीएल में  खेले  199 मैच में 27 की  औसत से  2386 रन बनाए हैं । वह  2 अर्धशतक लगाए हैं ।स्ट्राइक रेट  128 का है।वहीं उन्होंने  30 की औसत से 125 विकेट भी लिए हैं । 3 बार चार और एक बार   5 विकेट लेने का कारनामा किया है।16 रनदेकर  5 विकेट लेना रविंद्र जडेजा का  सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

Ravindra Jadeja

Share this story