×

IPL 2021 महत्वपूर्ण मैच में बुरी तरह फ्लॉप हुए कप्तान Rishabh Pant, संकट में दिल्ली कैपिटल्स

Rishabh Pant Shreyas Iyer

  क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।  केकेआर के खिलाफ जारी दूसरे क्वालीफायर मैच के तहत  दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत  बल्लेबाजी का जलवा  नहीं दिखा सके। ऋषभ पंत ने क्रीज पर रहते हुए 6 गेंदों का सामना किया और  एक चौका लगाकर कुल    छह रन बनाए।कप्तान पंत   लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर राहुल  त्रिपाटी को कैच देकर आउट हुए।

IPL 2021, DC vs KKR Qualifier 2 दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर के सामने जीत के लिए रखा 136  रनों का  लक्ष्य
 

Rishabh Pant

बता दें कि  मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।  दिल्ली की टीम  कोलकाता के सामने एक  सम्मानजनक  लक्ष्य रखने में कामयाब रही। हालांकि    इस महत्वपूर्ण  मैच के तहत  ऋषभ पंत से  बड़ी  पारी की उम्मीद की गई थी, लेकिन वह  बल्ले  से कुछ  कमाल करने में कामयाब नहीं रहे। वैसे  ऋषभ पंत का मौजूदा आईपीएल सीजन के तहत   शानदार प्रदर्शन रहा है।ऋषभ पंत ने इस सीजन में  अपने खेले 14 मैचों में  34.91 की औसत और 128.52 की स्ट्राइक रेट से  419 रन बनाए  हैं।

T20 World Cup के लिए भारत चुने ये 11 अतिरिक्त  खिलाड़ी, जरूरत पड़ने पर आ सकते हैं काम 
 

Rishabh Pant ipl-1-1पंत के बल्ले से तीन अर्धशतक भी निकले हैं।बता  दें कि शारजाह के मैदान पर  खेले जा   रहे दिल्ली और कोलकाता के मैच में दोनों टीमों के लिए  करो  या मरो की जंग है।जो  टीम दूसरे क्वालीफायर के तहत जीत दर्ज करने में सफल रहती है, वह फाइनल में पहुंच जाएगी। फाइनल में उसका सामना   चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा।

 MS Dhoni के चहेते की लगी लॉटरी T20 World Cup टीम में हुआ शामिल, ये  खिलाड़ी बाहर
 

Rishabh Pant ipl-1-1

दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक एक बार भी  खिताब नहीं जीता है और ऐसे में वह चैंपियन बनना चाहेगी।पिछले सीजन में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में  दिल्ली की टीम फाइनल  तक पहुंची थी।बता दें कि  ऋषभ पंत पहली बार आईपीएल में बतौर कप्तान भाग ले रहे हैं और ऐसे में  उनके पास  कप्तान डेब्यू सीजन में इतिहास रचने का मौका होगा।
Rishabh Pant Shreyas Iyer

Share this story