Samachar Nama
×

IND VS  SA 15 साल बाद कोई तेज गेंदबाज बनेगा टीम इंडिया का टेस्ट कप्तान

Virat Kohli ने ताजा टेस्ट रैंकिंग में फिर से मारी छलांग, Jasprit Bumrah का हुआ ये हाल 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। कोरोना  से जूझ रहे नियमित कप्तान रोहित शर्मा  इंग्लैंड के  खिलाफ टेस्ट  मैच से बाहर हो गए हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच रिशेड्यूल टेस्ट मैच 1 जुलाई से खेला जाएगा। दरअसल  मैच से  पहले रोहित शर्मा को दूसरी  बार कोविड  जांच में पॉजिटिव पाया गया है और  ऐसे में उनका  बाहर होना तय है।  उनकी जगह  जसप्रीत बुमराह  भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे।

 ENG VS IND टीम इंडिया के पास 15 साल बाद इंग्लैंड की धरती पर इतिहास रचने का है मौका 

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह बतौर तेज गेंदबाज 35 साल बाद भारतीय टीम के कप्तान बनने वाले पहले खिलाड़ी होंगे। भारतीय टेस्ट टीम के   कप्तान आखिरी बार तेज  गेंदबाज के रूप में कपिल देव थे जिन्हें 1987      में कप्तानी से हटा दिया गया था ।उसके बाद से किसी  तेज  गेंदबाज ने भारतीय टेस्ट टीम की कमान नहीं संभाली है।

ENG vs SA इंग्लैंड दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका ने किया टेस्ट, वनडे और टी 20 टीम का ऐलान

IND vs SA, इस रिकॉर्ड के साथ Kapil Dev की Jasprit Bumrah ने कर ली बराबरी

बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा , रोहित एक जुलाई से शुरु  हो रहा पहला टेस्ट नहीं खेल सकेगा क्योंकि उसका आरटी पीसीआर टेस्ट फिर पॉजिटिव आया है। वह अभी भी आइसोलेशन में हैं। इँग्लैंड दौरे से टीम के नियमित उपकप्तान केएल राहुल  चोट के चलते बाहर हैं यही वजह है कि    जसप्रीत बुमराह को कप्तानी सौंपी जा रही है। 

SL VS AUS नाथन लायन ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, टेस्ट क्रिकेट में किया ये कारनामा

2021_1image_11_21_152100436pacer-bumrah-ll.jpg

इँग्लैंड दौरे से टीम के नियमित उपकप्तान केएल राहुल  चोट के चलते बाहर हैं यही वजह है कि    जसप्रीत बुमराह को कप्तानी सौंपी जा रही है।जसप्रीत बुमराह को टेस्ट मैच में    शानदार कप्तानी करने के साथ ही  दमदार निजी प्रदर्शन करना होगा।भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है।भारतीय  टीम कि निगाहें अब टेस्ट  सीरीज जीतने पर रहने वाली हैं।बुमराह की कप्तानी में टीम  इंडिया कुछ कमाल कर पाती है या नहीं कुछ कहा नहीं जा सकता है।

Jasprit Bumrah

Share this story