Samachar Nama
×

ब्रेंडन मैकुलम बने England Test Team के मुख्य कोच !

ब्रेंडन मैकुलम बने England Test Team के मुख्य कोच !
क्रिकेट न्यूज डेस्क !!!  न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम को इंग्लैंड टेस्ट टीम का मुख्य कोच बनाया गया है। इस बारे में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को घोषणा की। 40 वर्षीय मैकुलम न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून से लॉर्डस में शुरू होने वाली घरेलू श्रृंखला में टेस्ट टीम के साथ अपनी भूमिका की शुरुआत करेंगे, बशर्ते कि उन्हें आवश्यक कार्य वीजा प्राप्त हो जाए।इंग्लैंड के क्रिकेट प्रबंधक रॉब की ने कहा ने कहा, हमें ब्रेंडन को इंग्लैंड टेस्ट टीम का मुख्य कोच बनाकर खुशी हो रही है। खेल के लिए उनके विचारों और दृष्टिकोण को समझना एक वास्तविक सौभाग्य की बात है। मेरा मानना है कि उनकी नियुक्ति इंग्लैंड की टेस्ट टीम के लिए अच्छी होगी।एशेज में 4-0 से हारने के बाद क्रिस सिल्वरवुड के इस भूमिका से हटने के बाद मैकुलम की नियुक्ति हुई है। इसका मतलब है कि इंग्लैंड के कोचिंग कार्यो को अब विभाजित कर दिया गया है, जिसमें लाल और सफेद गेंद वाले क्रिकेट के लिए अलग-अलग कोच हैं।

पूर्व कीवी कप्तान के पास फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कोचिंग का अनुभव है, जो वर्तमान में आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कोच के रूप में कार्यरत है। मैकुलम सीपीएल फ्रेंचाइजी ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के मुख्य कोच भी थे।इंग्लैंड टेस्ट टीम के मुख्य कोच के रूप में मैकुलम का पहला काम आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 तालिका में इंग्लैंड की स्थिति में सुधार करना होगा। खराब नतीजों के बाद इंग्लैंड फिलहाल सबसे निचले पायदान पर है। इस अवसर पर मैकुलम ने कहा, मैं यह कहना चाहता हूं कि मुझे इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट टीम में सकारात्मक योगदान देने और टीम को और अधिक आगे बढ़ाने का मौका दिया गया है।

उन्होंने आगे कहा, इस भूमिका को निभाने और मैं वर्तमान में टीम के सामने आने वाली महत्वपूर्ण चुनौतियों से अच्छी तरह वाकिफ हूं। मुझे विश्वास है कि एक मजबूत टीम बनाने में हर संभव मदद कर सकूंगा। मैंने टीम के बारे में रॉब से बातचीत की। मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।नए मुख्य कोच ने इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स की प्रशंसा की और कहा कि वह उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।उन्होंने कहा, बेन स्टोक्स एक अच्छे खिलाड़ी हैं, जो हमेशा बदलाव के पक्षधर रहे हैं और मैं एक अच्छी टीम बनाने के लिए उनके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं। मैकुलम के गृह देश न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला, भारत के खिलाफ पांचवां टेस्ट मैच और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के समापन के साथ इंग्लैंड के पास टेस्ट क्रिकेट में व्यस्त शेड्यूल है।

--आईएएनएस

स्पोर्टस न्यूज डेस्क !!! 

आरजे/एएनएम

Share this story