Samachar Nama
×

CWG 2022: भारतीय टेबल टेनिस टीम बांग्लादेश को 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची

CWG 2022: भारतीय टेबल टेनिस टीम बांग्लादेश को 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची
काॅमनवेल्थगेम्स न्यूज डेस्क !!! गत चैंपियन भारत रविवार को यहां क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को 3-0 से हराकर राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 में टेबल टेनिस टीम स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंच गया। भारतीय टीम ने बर्मिघम के राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र में अपने शीर्ष क्रम के खिलाड़ी साथियान ज्ञानसेकरन और हरमीत देसाई को रामहिमलियान बावम और मोहतसिन अहमद रिदॉय के खिलाफ पहले युगल मैच के लिए मैदान में उतारा। साथियान और हरमीत की भारतीय जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया और बांग्लादेश की टीम के खिलाफ 3-0 (11-8, 11-6, 11-2) से शुरुआती जीत दर्ज की। गोल्ड कोस्ट में 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में नाइजीरिया को हराकर स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष टीम ने पांच बार के राष्ट्रमंडल खेलों के अनुभवी शरथ कमल के साथ रिफत सब्बीर को 3-0 (11-4, 11-7, 11-2) से हराकर अपना दूसरा मैच जीत लिया। 35वें स्थान पर रहे साथियान ने फिर दुनिया के 602वें नंबर के मोहुतसिन अहमद रिदॉय की चुनौती को (11-2, 11-3, 11-5) से हराकर सेमीफाइनल में नाइजीरिया के खिलाफ भारत की भिड़ंत तय की।

सेमीफाइनल में, भारत को नाइजीरियाई पुरुष टेबल टेनिस टीम से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा, जिसमें दुनिया की 15वें नंबर के क्वाद्री अरुणा शामिल हैं। अनुभवी शरथ कमल ने जीत के बाद कहा, आज का मैच आसान था। हम बांग्लादेश के खिलाफ काफी मजबूत टीम हैं। हम उन्हें जानते हैं, हम पड़ोसी हैं और हम खेल से बाहर अच्छे दोस्त हैं। उन्होंने आगे कहा, (हम) अब नाइजीरिया के खिलाफ सेमीफाइनल में खेलेंगे, जो सबसे नीचे हैं। पिछली बार (गोल्ड कोस्ट 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स) हमने स्वर्ण जीता था और मुझे उम्मीद है कि इस बार हम इसका बचाव कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा, हमने युगल और एकल में कुछ संयोजनों की कोशिश की (के बारे में) हम सेमीफाइनल में कैसे खेलेंगे, कौन सी जोड़ी बेहतर है। हम आज शाम टीम को लेकर चर्चा करेंगे।

इससे पहले, भारतीय पुरुष टीम ने बारबाडोस, सिंगापुर और उत्तरी आयरलैंड पर 3-0 से जीत के साथ ग्रुप चरण में अपना दबदबा बनाया। दूसरी ओर, शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा के नेतृत्व में भारतीय महिला टीम को क्वार्टर फाइनल में मलेशिया के खिलाफ 3-2 से हार का सामना करना पड़ा। बर्मिघम 2022 में पुरुष एकल और युगल टेबल टेनिस स्पर्धाएं 3 से 8 अगस्त तक निर्धारित हैं।

--आईएएनएस

आरजे/आरएचए

Share this story