Samachar Nama
×

Junior Hockey World Cup में अर्जेंटीना ने मिस्र को 14-0 से हराया

Junior Hockey World Cup में अर्जेंटीना ने मिस्र को 14-0 से हराया
हॉकी न्यूज डेस्क !!! फैसुंडो जाराटे की हैट्रिक, लुटारो डोमेने और बॉतिस्ता कैपुरो द्वारा एक-एक गोल की मदद से पूर्व चैंपियन अर्जेंटीना ने बृहस्पतिवार को यहां एफआईएच ओडिशा हाकी पुरुष जूनियर विश्व कप के अपने शुरूआती मैच में मिस्र को 14-0 से हरा कर मैच अपने नाम कर लिया।जूनियर विश्व कप के मैच में यह जीत का सबसे बड़ा अंतर है। पिछला सर्वश्रेष्ठ 1982 में सिंगापुर में भारत ने 13-0 से मैच जीता था।2005 में खिताब जीतने वाली अर्जेंटीना ने जाराटे के साथ पेनल्टी कार्नर से तीसरे मिनट में अपना पहला गोल करते हुए गेंद को घुमाया। उन्होंने 47वें और 58वें मिनट में दो पेनल्टी स्ट्रोक्स को बदलकर अफ्रीकी माइनोज के खिलाफ अपने टैली में दो और गोल जोड़े।

अर्जेंटीना ने 47वें और 58वें मिनट में दो पेनल्टी स्ट्रोक्स को बदलकर अफ्रीकी माइनोज के खिलाफ ट्रेबल पूरा करने के लिए अपने टैली में दो और गोल जोड़े। डोमिन ने अपना पहला गोल 12वें मिनट में किया, जो टीम का तीसरा गोल था और फिर 58वें मिनट में पेनल्टी कार्नर से अपना दूसरा गोल किया, जबकि कैपुरो 12वें मिनट में और फिर 44वें मिनट में सफल रहा। शेष सात गोल उनके बीच फ्रांसिस्को रुइज (10वें मिनट), फ्रेंको एगोस्टिनी (25वें मिनट), इग्नासियो नारडोलिलो (39वें मिनट), मेंडेज लुसियो (46वें मिनट), जोकिन क्रूगर (47वें मिनट), स्टेलाटो ब्रूनो (48वें मिनट) ने किया और जोकिन तोस्कानी (51वां मिनट) ने एक-एक गोल किया।

अर्जेंटीना द्वारा किए गए 14 गोल में से छह पेनल्टी कार्नर से आए, जबकि दो पेनल्टी स्ट्रोक से हुए। उन्होंने पहले क्वार्टर में तीन और चौथे में सात गोल किए। जर्मनी और पाकिस्तान के साथ ग्रुप डी में अन्य टीमें, बड़ी जीत न केवल अर्जेंटीना को कठिन मैचों में जाने का आत्मविश्वास देगी बल्कि उन्हें एक स्वस्थ लक्ष्य अंतर बनाए रखने में भी मदद करेगी।

--आईएएनएस

स्पोर्टस न्यूज डेस्क !!  

एचएमए/आरजेएस

Share this story