Samachar Nama
×

भगवान गणेश के इस मंदिर के कर आएं दर्शन, बनेंगे शीघ्र विवाह के योग 

www.samacharnama.com

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हर धर्म में विवाह को महत्वपूर्ण बताया गया है और इसका सही आयु में होना भी बहुत जरूरी है लेकिन अगर आपके विवाह में कोई बाधा आ रही है या फिर मनचाहा साथ नहीं मिल रहा है या अन्य कोई समस्या है जिसके कारण शादी में देरी हो रही है और शीघ्र विवाह के योग नहीं बन रहे हैं तो ऐसे में आप गणपति के एक चमत्कारी मंदिर के दर्शन जरूर करें मान्यता है कि अगर अविवाहित लोग इस मंदिर के दर्शन करते हैं तो उनके शीघ्र विवाह के योग बनने लगते हैं और सारी बाधाएं भी दूर हो जाती हैं तो आज हम आपको इसी मंदिर के बारे में बता रहे हैं।  

Chintaman temple in Ujjain

श्री चिंतामण गणेश मंदिर उज्जैन—
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के उज्जैन में श्री चिंतामण गणेश मंदिर है यह मंदिर उज्जैन से करीब 5 किलोमीटर की दूरी पर फतेहाबार रेलवे स्टेशन के करीब है यहां भगवान गणेश की कुल तीन प्रतिमाएं स्थापित है जिसके दर्शन व पूजन करना लाभकारी माना जाता है।

Chintaman temple in Ujjain

श्री चिंतामण गणेश मंदिर में भगवान गणेश तीन रूप में अवस्थित है इनमें प्रथम भगवान को चिंतामण गणेश के नाम से जाना जाता है तो वही दूसरा स्वरूप भगवान गणेश को इच्छामण गणेश कहा जाता है और तीसरा सिद्धिविनायक के नाम से जाना जाता है। मान्यता है कि चिंतामण गणेश के दर्शन व पूजन करने से भक्तों की सारी चिंताएं दूर हो जाती है इसके अलावा इच्छामण गणेश के दर्शन प्राप्त करने से मनोकामनाएं पूरी होती है

Chintaman temple in Ujjain

वही अंतिम यानी सिद्धिविनायक के दर्शन करने से भक्तों को सभी कार्यों में सफलता व सिद्धि प्राप्त होती है और बाधाएं दूर हो जाती हैं। यहां भक्त भगवान के दर्शन व अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए आते हैं इस मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ भी देखने को मिलती है। 

Chintaman temple in Ujjain

Share this story