×

इश्किया गणेश मंदिर में पूरी होती है हर अधूरी प्रेम कहानी, जानिए विस्तार से 

tirth

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हिंदू धर्म में पर्व त्योहारों को विशेष महत्व दिया जाता हैं वही भारत के कोने कोने में गणेश चतुर्थी की धूम देखने को मिलती हैं कल देशभर में गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया गया हैं इसके साथ ही गणेश उत्सव आरंभ हो चुका हैं जो 19 सितंबर अनंत चतुर्थी के दिन यह उत्सव समाप्त हो जाएगा।

tirth

वही कोरोना महामारी के कारण पंडालों और मंदिरों में भीड़ भाड़ करने पर रोक लगा दी गई हैं लोग अपने घरों में भगवान श्री गणेश को स्थापित कर चुके हैं। वही भगवान श्री गणेश के मंदिरों की बात करें तो देशभर में उनके अनेक मंदिर हैं मगर आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जो खासकर लवर्स के लिए बना हैं तो आज हम आपको बता रहे हैं इश्किया गणेश ​मंदिर की, तो आइए जानते हैं। 

tirth

राजस्थान के जोधपुर में स्थित इस मंदिर में बप्पा के दर्शन करने मात्र से ही मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं मंदिर में कपल्स दूर दूर से बप्पा के दर्शन करने के लिए आते हैं जिससे उनका प्यार परवान चढ़ सके। इसके अलावा कुंवारे लड़के लड़कियां यहां अपने लिए मनचाहा जीवनसाथी मांगने के लिए आते हैं।

tirthवही करीब सौ साल पुराना यह मंदिर शहर की संकरी गलियों में बना हुआ है मगर इस छोटे मंदिर की प्रस​द्धि विदेशों में भी फैली हुई है इसलिए राजस्थान आए पर्यटक यहां दर्शन करने जरूर आते हैं। मान्यताओं के मुताबिक जो कोई भी अपने पार्टनर के साथ यहां आता है वह जीवनभर के लिए एक हो जाते हैं बप्पा के आशीर्वाद से प्यार करने वालों को उनकी मंजिल जरूर मिलती हैं। 

tirth

Share this story