×

Rajnath Singh ने कहा, भारत और अमेरिका के बीच आर्थिक और तकनीकी सहयोग शीत युद्ध के बाद मजबूत हुए 

राजनाथ सिंह ने कहा, भारत और अमेरिका के बीच आर्थिक और तकनीकी सहयोग शीत युद्ध के बाद मजबूत हुए 

राजनीति न्यूज डेस्क !!! इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित 'इंडो-यूएस इकोनॉमिक समिट' को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज संबोधित किया। अपने सम्बोधन में राजनाथ सिंह ने कहा कि यह शिखर सम्मेलन ऐसे समय में हो रहा है जब पूरी दुनिया वैश्विक महामारी के साथ-साथ कई आर्थिक और भू-राजनीतिक चुनौतियों का सामना कर रही है। 


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने समिट को संबोधित करते हुए आगे कहा कि भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच आर्थिक और तकनीकी सहयोग शीत युद्ध के बाद के युग में मजबूत हुआ। आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक युद्ध के दौरान और भी मजबूत और भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी के साथ और भी मजबूत हुए।


मेक इन इंडिया पर बात करते हएउ राजनाथ सिंह ने कहा कि विदेशी OEM (original equipment manufacturer) व्यक्तिगत रूप से विनिर्माण सुविधाएं स्थापित कर सकते हैं या 'मेक इन इंडिया' अवसर को भुनाने के लिए एक संयुक्त उद्यम या प्रौद्योगिकी समझौते के माध्यम से भारतीय कंपनियों के साथ साझेदारी कर सकते हैं। 


रक्षा मंत्री ने अपने संबोधन के अंत में कहा कि मेरा मानना ​​है कि भारत-अमेरिकी व्यापार सहयोग के लिए खरीदार-विक्रेता संबंध से अधिक सार्थक और स्थायी आर्थिक और व्यावसायिक सहयोग की ओर बढ़ने का समय आ गया है।


न्यूज हेल्पलाइन   

Share this story