×

Chidambaram ने कहा, 2022 के गोवा चुनावों में 2017 के चुनाव के बाद की गड़बड़ी नहीं दोहराएंगे

चिदंबरम ने कहा, 2022 के गोवा चुनावों में 2017 के चुनाव के बाद की गड़बड़ी नहीं दोहराएंगे

राजनीति न्यूज डेस्क !!! गोवा में कांग्रेस ने 2017 के चुनाव के बाद की गड़बड़ी को नहीं दोहराने की कसम खाई है। जब सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद उनके नेतृत्व ने तटीय राज्य में सरकार बनाने का दावा करने वाला एक पत्र प्रस्तुत करने में देरी की, जिसका नतीजा यह हुआ कि भाजपा ने सरकार बनाने के लिए जल्दबाजी में गठबंधन कर लिया। मंगलवार की देर रात मापुसा शहर में एक पार्टी समारोह में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम, जो गोवा चुनावों के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ पर्यवेक्षक भी हैं। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस 40 सदस्यीय में 21 के आंकड़े को पार करती है राज्य विधानसभा में पार्टी सत्ता पर दावा पेश करने के लिए पांच मिनट के भीतर राज्यपाल को पत्र लिखेगी।

चिदंबरम ने उत्तरी गोवा जिले के मापुसा में एक पार्टी समारोह में कहा, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि एक बार जब आप हमें गोवा में बहुमत दिलाएंगे, तो सरकार बनेगी। 2017 की गलतियां नहीं होंगी। पणजी में तुरंत निर्णय लिए जाएंगे। जैसे ही हम संख्या को पार करेंगे, कांग्रेस पार्टी के सरकार बनाने और मुख्यमंत्री का नाम रखने का दावा पेश करने वाले राज्यपाल को पत्र दिया जाएगा।

चिदंबरम ने यह भी कहा, "कोई आशंका नहीं, कोई झिझक नहीं है.. मैं आपको अपना वचन देता हूं, जैसे ही हम संख्या को पार करेंगे, सरकार हमारी होगी।"

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने गोवा कांग्रेस में दलबदल की सीरीज को पार्टी के इतिहास में 'दुखद अध्याय' के रूप में वर्णित किया, जिसे भविष्य में दोहराया नहीं जाएगा।

कांग्रेस के 13 विधायक 2017 से सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होने के लिए पार्टी छोड़ चुके हैं।

--आईएएनएस

गोवा न्यूज डेस्क !!!

Share this story