×

Breaking News Gujrat के CM Vijay Rupani ने दिया अपने पद से इस्तीफ़ा 

rupani

पोलिटिकल न्यूज़ डेस्क। गुजरात में आज एक बहुत बड़ा घटनाक्रम घटा। वहां के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अपने पद इस्तीफा दे दिया है। और वे फ़िलहाल में मीडिया से बात कर रहे हैं। उन्होंने इस्तीफे के मसले पर गोलमोल जवाब देते हुए कहा है कि पार्टी में समय के साथ दायित्व बदलते रहते हैं और ये पार्टी में यह स्वभाविक प्रक्रिया है। मुझे 5 साल के लिए मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी दी गयी ये एक बहुत बड़ी बात है।

Gujarat CM Vijay Rupani walks away when asked to comment ...

रुपाणी ने आगे कहा कि जेपी नड्‌डा जी का मार्गदर्शन मेरे लिए अभूतपूर्व रहा है। और मुझे भविष्य में जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी मैं उसका निर्वहन करूंगा। हम इसे पद नहीं बल्कि जिम्मेदारी कहते हैं। मुझे जो जिम्मेदारी दी गयी थी मैंने उसे पूरा किया है। हम प्रदेश के चुनाव नरेंद्र मोदी जी की अगुवाई में लड़ते हैं और 2022 का चुनाव भी उन्हीं की अगुवाई में लड़ा जाएगा।

Complete online Non Agricultural process in 8-10 days, CM ...

मालूम हो की रुपाणी ने 26 दिसंबर 2017 को दूसरी बार गुजरात के सीएम पद की शपथ ली थी। बीजेपी ने तब गुजरात में 182 में से 99 सीटें पर हीट हासिल कर बहुमत अपने नाम किया था। विधानमंडल दल की बैठक में रुपाणी को विधायक दल का नेता चुना गया था और इसके बाद उन्होंने CM पद की शपथ ली थी। 

BJP confident about win in Gujarat; Vijay Rupani denies ...

रूपाणी के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि भाजपा इस तरह के फैसलों से जनता को गुमराह कर रही है। कोरोना में अव्यवस्था और नाकामी की चलते लोगों में रुपानी के प्रति नाराजगी थी। इसी वजह से भाजपा सीएम बदलकर लोगों को गुमराह कर रही है। उसने उत्तराखंड में भी ऐसा ही किया था। 

After UP, BJP will win 150 seats in Gujarat: CM Vijay Rupani

Share this story