×

Akhilesh Yadav से मिले बीजेपी विधायक, सियासी सरगर्मी तेज

Akhilesh Yadav से मिले बीजेपी विधायक, सियासी सरगर्मी तेज
सीतापुर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक राकेश राठौर ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की, जिससे राजनीतिक हलचल शुरु हो गई है।

राठौर ने रविवार शाम अखिलेश यादव से मुलाकात की, जिससे राजनीतिक चर्चा शुरू हो गई। बाद में मुलाकात की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि भाजपा के 100 से अधिक विधायक पार्टी के संपर्क में हैं और पार्टी अध्यक्ष से मिलने का समय चाहते हैं।

राकेश राठौर ने अपनी पार्टी में एक अप्रिय टिप्पणी की थी, जब उन्होंने लगभग तीन महीने पहले कहा कि वह अपनी पार्टी की सरकार के खिलाफ देशद्रोह के आरोप में बुक होने के डर से बोलने की हिम्मत नहीं करेंगे। राठौर सीतापुर से ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) के नेता हैं।

उन्होंने इससे पहले एक सरकारी अधिकारी से बातचीत में अपनी नाराजगी जाहिर की थी जब उन्होंने कहा था कि एक विधायक के तौर पर वह अपने लोगों की मदद नहीं कर सकते। बातचीत का ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

55 वर्षीय राठौर ने हिंदी में कहा, हम ज्यादा बोलेंगे तो देशद्रोह, राजद्रोह हम पर भी तो लगेगा। उन्होंने सुझाव दिया कि विधायक सरकार के सामने बहुत कम खड़े होते हैं जब उन्होंने सवाल किया, ृविधायकों की हैसियत क्या है? (विधायकों की स्थिति क्या है)?

भारतीय जनता पार्टी ने अखिलेश यादव के साथ राठौर की मुलाकात पर आधिकारिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की।

हालांकि, पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, कुछ विधायक ऐसे हैं जो गैर-निष्पादक रहे हैं। अब वे 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने से आशंकित हैं और इसलिए चरागाहों की तलाश कर रहे हैं। राठौर उनमें से एक हैं।

राठौर ने बैठक पर कोई टिप्पणी नहीं की।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

Share this story