×

IAF का विमान Rajasthan, के जालोर के नवनिर्मित NH पर इमरजेंसी लैंडिंग का करेगा प्रैक्टिस, रक्षा मंत्री रहेंगे सवार

IAF का विमान Rajasthan, के जालोर के नवनिर्मित NH पर इमरजेंसी लैंडिंग का करेगा प्रैक्टिस, रक्षा मंत्री रहेंगे सवार

समाचार न्यूज़ डेस्क !!! पाकिस्तान की सीमा के नजदीक स्थित राजस्थान के जालोर जिले में नवनिर्मित राष्ट्रीय राजमार्ग (NH) पर आज भारतीय वायु सेना के कई विमान आपातकालीन लैंडिंग का अभ्यास और प्रदर्शन करेंगे। भारतीय वायु सेना से बताया कि इस दौरान लैंडिंग प्रदर्शन के दौरान नवनिर्मित राष्ट्रीय राजमार्ग (NH) पर उतरने वाला पहला विमान C-130J सुपर हरक्यूलिस परिवहन विमान होगा, जिसपर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया सवार होंगें।  


ज्ञात हो कि आज वृहस्पतिवार 9 सितंबर को राजस्थान के जालोर जिले में नवनिर्मित राष्ट्रीय राजमार्ग (NH) पर भारतीय वायु सेना के विमानों के आपातकालीन लैंडिंग का अभ्यास और प्रदर्शन में  C-130J सुपर हरक्यूलिस परिवहन विमान, जगुआर और एसयू -30 एमकेआई सहित कई लड़ाकू विमान नवनिर्मित राष्ट्रीय राजमार्ग (NH) पर उतरेंगे और उड़ान भरेंगे। 


बता दें कि भारतीय वायु सेना के इस अभ्यास और प्रदर्शन में रक्षा मंत्रालय, सेना और सरकार के कई गणमान्य लोग भी दर्शक के तौर पर उपस्थित रहेंगे। इसके साथ ही चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत भी राजस्थान के जालोर के राष्ट्रीय राजमार्ग पर इमरजेंसी फील्ड लैंडिंग के प्रदर्शन को देख रहे होंगे।


बता दें कि भारतीय वायु सेना के इस अभ्यास और प्रदर्शन के शुरू होने से पूर्व भारतमाला परियोजना के तहत बने हाइवे पर फाइटर प्लेन रनवे का उद्घाटन किया जाएगा, जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शिरकत करेंगे। इस परियोजना का उद्देश्य यही है कि युद्ध की स्थिति में भारतीय वायु सेना के विमानों के पास बॉर्डर के नजदीक एक आपातकालीन लैन्डिंग और उड़ान स्थल हो। 

 न्यूज हेल्पलाइन

Share this story