×

लडकीयों के बोलने के तरीकों में होते है गहरे राज, ऐसे जान सकते हैं आपका स्वभाव

लडकीयों के बोलने के तरीकों में होते है गहरे राज, ऐसे जान सकते हैं आपका स्वभाव

लाइफस्टाइल न्यूज डेस्क।। इस दुनिया में हर किसी के बोलने का अंदाज अलग-अलग होता है। कुछ लड़कियां धीरे से बात करती है तो कई कर्कश आवाज में बोलती है। माना जाता है कि सामुद्रिक शास्त्र भी हम पर अपना गहरा असर डालता है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक हमारे शरीर के अंगों का आकार, निशान से लेकर हमारी आवाज तक हमारे व्यक्तित्व के बारे में बताने का काम करती है। इसके जरीये हम किसी के भी बोलने के तरीके से भी उसके बारे में कुछ हद तक जान सकते हैं। तो आइए आज हम आपको लड़कियों के बोलने के अंदाज से उनके स्वभाव के बारे में बताते हैं

सामान्य से ऊंची आवाज में बात करना
इस तरह बात करने वाली लड़कियां में अहंकार ज्यादा होता हैं। ऐसे में ये करियर में जल्दी ही सफलता पाकर ऊंचा नाम कमाती है। लेकिन ये बेहद अनुशासित व नेतृत्व का गुण रखती है। इसके साथ इन लड़कियों का अपने परिवार पर पूरा कंट्रोल होता है।

सामान्य से कम आवाज में बोलने वाली
ये अपनी मीठे व धीमे स्वर से जल्दी ही सामने वाले को इंप्रेस कर देती है। इसके साथ ही इन्हें हर काम व्यवस्थित तरीके से करना पसंद होता है। जो लड़कियां सामान्य से कम आवाज में बात करती है उनमें आत्मविश्वास की कमी होती है। इन्हें हमेशा अपने काम पर संदेह रहता है। 

लडकीयों के बोलने के तरीकों में होते है गहरे राज, ऐसे जान सकते हैं आपका स्वभाव

ऊंचे स्वर में बोलने वाली
इन्हें दूसरों की बातें सुनना अच्छा नहीं लगता है। ये बस अपनी बातों से दूसरों को आकर्षित करना चाहती है। तीखे व ऊंच स्वर में बोलने वाली लड़कियांं दूसरों को अहमियत देना पसंद करती है।

जल्दी बोलने वाली
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसी लड़कियां ना हो किसी से बात को छुपा पाती है और ना ही उसे सही से किसी को बता पाती है। अक्सर आपने कई लड़कियों को जल्दी-जल्दी बोलते सुना होगा। ऐसे में कई बार तो उनकी बात दूसरों को समझ भी नहीं आ पाती है।  

साफ और उच्च स्वर में बोलने वाली
इस तरह की आवाज वाली लड़कियां शेर की तरह गुर्राने के समान बात करती है। ऐसी लड़कियां आत्मविश्वासी, गंभीर सोच व संयमी स्वभाव की होती है। इनकी बातें एकदम स्पष्ट होती है। 

Share this story