×

सेक्शुअल वेलनेस: शादी से पहले करें सेक्स... और अपने मंगेतर को बताएं ...या... नहीं ?

फगर

विवाहेतर यौन संबंध के बारे में आप क्या सोचते हैं? विवाह पर इसका क्या प्रभाव पड़ता है? इससे कई लड़कियां परेशान रहती हैं। क्या उसका पति ऐसी बातों को स्वीकार करेगा? 
सेक्स किसी भी रिश्ते या शादी का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा होता है, आपके यौन संबंध बहुत कुछ निर्धारित करते हैं। क्योंकि एक ही छत के नीचे दो लोगों के साथ रहना जो सेक्स से असंतुष्ट हैं, एक बहुत ही परेशान करने वाला विचार लगता है। शादी से पहले किसी अन्य व्यक्ति के साथ संभोग करना और फिर उस बात को अपने मंगेतर के साथ साझा किए बिना यौन सुख प्राप्त करना बहुत मुश्किल है। हालांकि अपने पति के करीब आने के लिए सेक्स बहुत जरूरी है। आपके पति के आपके लिए और आपके पति के लिए आपके प्यार की अभिव्यक्ति। इसलिए शादी से पहले सेक्स करना कोई बुरी बात नहीं है। यदि आप एक लंबा और संतोषजनक वैवाहिक जीवन जीना चाहते हैं, तो ध्यान रखें कि इस मुद्दे पर सब कुछ साफ-सुथरा रखना बहुत जरूरी है। अधिकांश शादियां इसलिए टूट जाती हैं क्योंकि आपके बीच यौन संबंध संतोषजनक नहीं होते हैं। शादी से पहले सेक्स करना हमारी परंपरा में बहुत गलत है। क्योंकि हमारे देश में कुछ प्रतिबद्धताओं और परंपराओं को महत्व दिया जाता है। इसलिए सावधान रहें कि ऐसी चीजें अच्छी नहीं होती हैं। घर में बड़े नहीं.. युवक-युवती ऐसी बातों से दूर रहते हैं। हालांकि, बदली हुई संस्कृति के कारण डेटिंग और रहने वाले रिश्तों में सेक्स बहुत छोटी सी चीज हो गई है। किशोरावस्था के दौरान लड़के और लड़कियां दोनों ही विपरीत लिंग के प्रति स्वाभाविक रूप से आकर्षित होते हैं। भारतीय परंपरा के अनुसार विवाह पूर्व सेक्स वर्जित है। क्योंकि सेक्स को एक दूसरे के लिए प्यार का इजहार माना जाता है। क्‍योंकि हमारे बड़े-बुजुर्ग कहते हैं कि शादी के बाद अच्‍छा रहता है। वयस्कों का कहना है कि शादी से पहले सेक्स करने से कई समस्याएं हो सकती हैं।


अगर आप शादी से पहले सेक्स करने के बाद किसी दूसरे व्यक्ति से शादी करते हैं, लेकिन अगर आप खुले दिमाग वाले व्यक्ति हैं जो इसे समझते हैं, भले ही आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ यौन संबंध रखते हों, आप दोनों के बीच शादी में कोई बाधा नहीं आएगी, यह आपके रिश्ते को मजबूत करेगा। . आपको खुद से यह पूछने की जरूरत है कि क्या आप वास्तव में उस व्यक्ति से प्यार करते हैं और वह आपसे कितना प्यार करता है।

Share this story