Samachar Nama
×

रिश्ते ने बढ़ रही है परेशानी को करे ये पूजा, बढेगा आपसी प्यार 

फगर

यदि आपके दाम्पत्य जीवन में परेशानी या कलह है तो शिव और माता पार्वती की नियमित रूप से पूजा करें। अर्धनारीश्वर के लिए प्रतिदिन दीपक जलाना चाहिए। समस्या भगवान को ध्यान में रखने की है। दाम्पत्य जीवन में अशांति है तो दाहिने हाथ में पीला धागा बांधना चाहिए। Om नमो भगवत्ते वासुदेव विष्णु मंत्र जप के साथ। श्लोक को सात/ग्यारह या इक्कीस बार पढ़ना चाहिए। फिर मंदिर में जाकर इस धागे को विष्णु को अर्पित करें।

 వైవాహిక జీవితంలో ప్రేమను పెంపొందించుకోవడానికి, ప్రతి శుక్రవారం ఆలయాన్ని సందర్శించి విష్ణువు మరియు లక్ష్మీదేవిని పూజించాలి. ఇలా నిత్యం చేయడంతో పాటు దేవుడికి పూలు సమర్పిస్తే దాంపత్య జీవితంలో మాధుర్యం, ప్రేమ పెరుగుతుందని విశ్వాసం.(ప్రతీకాత్మక చిత్రం)

दाम्पत्य जीवन में प्रेम की खेती करने के लिए प्रत्येक शुक्रवार को मंदिर में जाकर विष्णु और लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने के अलावा भगवान को फूल चढ़ाने से दांपत्य जीवन में मधुरता और प्रेम में वृद्धि होती है।

गाय के दूध से शिवलिंग का अभिषेक करने से वैवाहिक कलह भी दूर होती है। इसके अलावा भगवान शिव के मंदिर में दीप जाप और दीपक जलाने से घर में शांति आती है। सुखी और समृद्ध वैवाहिक जीवन के लिए अविवाहित महिलाओं को घर में ही मंगला गौरी की पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने से विवाह में आ रही बाधाएं दूर होती हैं।

Share this story