Samachar Nama
×

अगर लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप बनाने का है प्लान तो लड़कों को ध्यान रखनी चाहिये यह बातें,रिश्ते में बना रहेगा विश्वास

;

लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क, किसी भी रिश्ते में प्यार और विश्वास बनाए रखने के लिए दो लोगों के बीच संवाद होना जरूरी है, जो एक-दूसरे के करीब महसूस करते हैं। अगर उनके बीच अच्छा और स्वस्थ संचार हो तो किलोमीटर की दूरी भी उनके रिश्ते को कमजोर नहीं कर सकती। लेकिन अक्सर लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहने वाले कपल के बीच मनमुटाव और तनाव की स्थिति पैदा हो जाती है और रिश्ता कमजोर होने लगता है।कुछ मामलों में लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप ज्यादा समय तक नहीं चल पाता और ब्रेकअप की संभावना बढ़ जाती है। ऐसे रिश्ते में पार्टनर की वफादारी भी संदिग्ध हो जाती है। रिश्ते में पार्टनर आपको धोखा दे रहा है या दूर जाने के बाद पार्टनर का रवैया आपके प्रति बदल गया है, ऐसे विचार भी रिश्ते के खत्म होने का कारण बनते हैं।

संवादहीनता के कारण ऐसी स्थिति निर्मित होती है. इसलिए चाहे जोड़ा एक साथ रहता हो या मीलों दूर हो, संपर्क में रहें। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को मजबूत बनाए रखने के लिए बातचीत के अलावा कुछ सावधानियां भी बरतनी चाहिए। यहां लड़कों के लिए खास टिप्स हैं, जिन्हें अपनाकर वे अपने रिश्ते को बचा सकते हैं और प्यार को बरकरार रख सकते हैं।

समय की

लंबी दूरी के रिश्ते को बनाए रखने के लिए विश्वास बनाए रखना जरूरी है। इसके लिए कपल को एक-दूसरे को पर्याप्त समय देना चाहिए। इस प्रकार के रिश्ते में जोड़े रोजाना नहीं मिल सकते। वह डेट पर नहीं जा सकता या घूम-फिर नहीं सकता। पार्टनर उम्मीद करता है कि पार्टनर उससे फोन या टेक्स्ट के जरिए ही जुड़ा रहे। इसलिए अपने पार्टनर को समय दें। जब भी आप फ्री हों तो अपने पार्टनर को कॉल या टेक्स्ट करें और उनका हालचाल पूछें।

भरोसा बनाए रखें

रिश्ते का आधार विश्वास है। दूरियां भरोसे को कमजोर कर सकती हैं. इसलिए पार्टनर का भरोसा बनाए रखते हैं. उन्हें जीवन से जुड़ी अहम बातें बताएं. अगर ऐसी कोई बात है तो पार्टनर को जानना जरूरी है और हां, उसे इस बारे में जरूर बताएं। अपने साथी को समझाएं कि आप केवल उसके लिए प्रतिबद्ध हैं, किसी को भी अपने रिश्ते के बीच में न आने दें।

Share this story

Tags