×

क्या आप जानते है एक सास-बहू भी बन सकती हैं अच्छी दोस्त, भरोसा नहीं तो जरूर पढें ये कहानी

क्या आप जानते है एक सास-बहू भी बन सकती हैं अच्छी दोस्त, भरोसा नहीं तो जरूर पढें ये कहानी

लाइफस्टाइल न्यूज डेस्क।। आमतौर पर देखा जाता है कि हर घर में सास-बहू के रिश्तों में खटास बनी ही रहती है। ऐसा ही टीवी सीरियल्स में भी अक्सर सास-बहू को लड़ते-झगड़ते ही दिखाया जाता है। लेकिन पूरे परिवार की सुख-शांति की नींव सास-बहू के रिश्ते पर ही टिकी होती है। लेकिन आज के दौर में देखें तो बहुत कम परिवार ऐसे हैं जहां की नींव कभी हिली ही नहीं। आज के जमाने में अक्सर सास को अत्याचारी तो बहू बेचारी के रूप में पेश किया जाता है। लेकिन बदलते जमाने में समय बदल चुका है अब सास-बहू एक छत के नीचे दोस्त बनकर भी रह सकती हैं। 

इसी बात पर आज हम आपको सास- बहू की बेहद प्यारी कहानी सुनाने जा रहे हैं, इस कहानी से कई महिलाओं को सीख लेने की जरूरत है। इस कहानी में अंकिता शर्मा नाम की महिला ने सोशल मीडिया पर अपनी कहानी शेयर करते हुए लिखा- मैं और मेरी सास एक दूसरे को लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। अपनी सास के साथ एक प्यारी सी तस्वीर शेयर कर बताया कि- जब वह अपने प्रेजेंटेशन की तैयारी कर रही थी तो उनकी सास ने उन्हे "जोर से बोलने" और आत्मविश्वास के साथ तैयारी करने के लिए प्रोत्साहित किया।

क्या आप जानते है एक सास-बहू भी बन सकती हैं अच्छी दोस्त, भरोसा नहीं तो जरूर पढें ये कहानी

अंकिता ने बताया कि- एक बार उन्होंने अपनी सास से वैसे ही कह दिया कि वह एनालिटिक्स कोर्स करना चाहती हैं। वह तो भूल गई लेकिन उनकी सास नहीं भूली, वह तब तक इस बात के पीछे पडी रही जब तक इस कोर्स के लिए नामांकन नहीं किया। अंकिता आगे बताती हैं कि उनकी सास ने उनसे कहा कि- मुझे विश्वाश है तुम अच्छा प्रदर्शन करोगी। इतना ही नहीं उन्होंने उस दिन के लिए कपडे चुनने में भी बहू की मदद की।  

इसके आगे अंकिता ने बताया कि जब उनके पति दूसरे देश में चले गए, तब भी उनकी सास एक अच्छे दोस्त की तरह उन्हे आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करती रही। शर्मा के इस पाेस्ट का हजारों लोग लाईक कर चुके हैं। एक यूजनर ने कमेंट करते हुए कहा कि-  आप और आपकी सास महान है। 

Share this story