Samachar Nama
×

क्या आप अपने रिश्ते में किसी परेशानी का सामना कर रहे है , तो ये टिप्स आ सकते है आपके काम 

फगर

यद्यपि लिंग संबंधों में कई समस्याएं हैं, लेकिन जिस तरह से हम उनसे निपटते हैं, उसके आधार पर संबंध लंबे समय तक चलेगा। कुछ रिश्तों के साथ समस्या यह है कि वे इसे नहीं जानते हैं। लेकिन, वास्तव में यह उनमें से किसी एक की गलती होगी। ऐसी स्थिति अक्सर तभी होती है जब कोई धोखा खा जाता है। जब कोई रोमांटिक रिश्ता शुरू होता है तो सब कुछ सुचारू रूप से चलता है।

थोड़ी देर बाद आप में से कुछ लोग थोड़े अलग होंगे। यह केवल उनके साथ होता है जो रिश्ते में उदास होते हैं। माता-पिता बनने के बाद ही आप निश्चित रूप से जान सकते हैं। आप पा सकते हैं कि आपका साथी कुछ विशेषताओं के साथ आपका उपयोग कर रहा है।

जब आप दोनों रिलेशनशिप में होते हैं तो आप बहुत सी जगहों पर जरूर जाते हैं। खरीदारी करते समय ు उदाहरण के लिए जब आप होटल जाते हैं तो आप में से केवल एक ही बिल का भुगतान करता है .. दूसरा उपयोग करेगा। इसे खोजने के लिए दूसरी खरीदारी करें। यह बताने की कोशिश करें कि आपने पैसे का भुगतान कब नहीं किया है। अगर वह आपसे ठीक से बात नहीं करता है.. तो या बाद में उनका व्यवहार बदल जाता है जिसका मतलब है कि वह आपका इस्तेमाल कर रहा है।

रिश्ते में दो लोगों के लिए केवल अपने बारे में कई बार बात करना आम बात है, लेकिन सिर्फ इसलिए कि दोनों में से एक हमेशा बातचीत शुरू करता है और समाप्त होता है इसका मतलब यह नहीं है कि आपका रिश्ता सही दिशा में नहीं जा रहा है। अगर आपको लगता है कि आप अकेले ही बात कर रहे हैं, तो अपने साथी को इसके बारे में बताएं। अगर वह तब तक नोटिस नहीं करता है.. आपको यह समझने की जरूरत है कि वह आपका इस्तेमाल कर रहा है।

गलतियां ..
आप में से एक हमेशा गलतियाँ कर रहा है। कोई और हमेशा सहमत होगा। इसलिए इस पर फिर से विचार करना जरूरी है। क्योंकि प्यार, परवाह आदि दोनों को एक ही जगह से आना पड़ता है। इसे अकेले दिखाना ठीक नहीं है।

यदि आपको खाना पकाने, घर की सफाई करने, बच्चों की देखभाल करने या अपने जीवनसाथी के माता-पिता की देखभाल करने जैसी महत्वपूर्ण गतिविधियों के लिए धन्यवाद नहीं दिया जाता है, तो इसका मतलब है कि आप एक बुरे रिश्ते में हैं। दूसरों की ओर से थोड़ी कृतज्ञता होनी चाहिए। समय-समय पर मौखिक रूप से धन्यवाद कहने की आदत डालें।

प्यार में दो लोगों को एक-दूसरे का ख्याल रखना चाहिए। एक ही व्यक्ति से सभी प्रकार की भावनाओं का होना अच्छा नहीं है। उदाहरण के लिए यदि आप कभी केवल अपने साथी को गले लगाते हैं और परीक्षण के दौरान उसके साथ सहज महसूस करते हैं, तो आपको इस मामले में अपने साथी से बात करनी चाहिए। मुश्किल जिंदगी में पार्टनर को दिलासा देने की जरूरत है।

Share this story