Samachar Nama
×

पार्टनर हर वक्त काम में रहता है बिजी, तो इन तरीकों से पाएं प्यार और अटेंशन

'

लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क, रिश्ते को सफल बनाने के लिए कपल्स को एक-दूसरे के साथ पर्याप्त समय बिताना चाहिए। आजकल की बिजी लाइफस्टाइल में कपल्स को पर्सनल लाइफ के लिए वक्त कम ही मिल पाता है। हर कोई अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताना चाहता है। पार्टनर का बिजी शेड्यूल कई बार आपसी झगड़ों की वजह बन जाता है और आपका खुशहाल रिश्ता आए दिन के झगड़ों में बदल जाता है। आइए जानते हैं पार्टनर की बिजी लाइफ से निपटने के कुछ आसान टिप्स के बारे में।

खुलकर बात करें
कई बार पार्टनर के बिजी होने पर लोग पार्टनर से अपने दिल की बात शेयर नहीं करते हैं। जिसकी वजह से आपके रिश्ते में खटास और मनमुटाव पैदा होने लगता है। ऐसे में अगर आपको लगता है कि पार्टनर ऑफिस की वजह से आपको समय नहीं दे पा रहा है तो बेहतर होगा कि आप इस बारे में उससे खुलकर बात करें। वहीं, बातचीत के दौरान दोनों एक-दूसरे की परेशानी को समझकर आसानी से इस समस्या का समाधान कर सकते हैं।

उदासी को अलविदा कहो
पार्टनर को समय न दे पाने के कारण उदास न हों। इससे न सिर्फ आपका मूड खराब होगा बल्कि पार्टनर का भी ठीक से काम करने का मन नहीं करेगा। इसलिए अपने पार्टनर को थोड़ा समय दें और जितना हो सके खुश रहने की कोशिश करें। इससे आपके रिश्ते में भी निखार आता रहेगा।

बाजार में एक साथ काम करें
किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए डेट पर जाना सबसे अच्छा कदम होता है। हालांकि अगर आप काम की व्यस्तता के चलते अपने पार्टनर के साथ डेट पर नहीं जा सकते हैं तो आप घर पर ही अपने पार्टनर के लिए सरप्राइज डेट प्लान कर सकते हैं। साथ ही साथ राशन, सब्जी, घर का सामान साथ लेकर समय बिता सकते हैं।

साथी को उपहार
रिश्ते को खास बनाने के लिए समय-समय पर कुछ न कुछ दिलचस्प करते रहना चाहिए। ऐसे में अगर पार्टनर के पास समय नहीं है तो आप उसके लिए सरप्राइज गिफ्ट प्लान कर सकते हैं। वहीं आप अपने पार्टनर को उनकी पसंदीदा चीज गिफ्ट कर इस पल को खास बना सकते हैं।

Share this story