×

सिंगल मॉम्स के लिए 5 आसान लेकिन असरदार डेटिंग टिप्स

फगर

पेरेंटिंग काफी चुनौतीपूर्ण है। और जब आप सिंगल मदर होती हैं, तो बहुत कुछ होता है। क्या इसका मतलब है कि आपको डेटिंग क्षेत्र में नहीं होना चाहिए? कदापि नहीं! रोमांस हर किसी के लिए होता है और सिंगल मॉम होने के नाते आपको पेट में फिर से तितलियाँ देने वाली माँ को खोजने से नहीं रोकना चाहिए। यदि आपने डेटिंग में वापस आने के लिए अपना रास्ता सोच लिया है, तो ये सरल, आसान टिप्स आपके और आपके बच्चों के लिए डेटिंग जीवन को आसान बना देंगे। यहां बताया गया है कि आपको क्या पता होना चाहिए और आप इसे एक सुपर मामा की तरह कैसे बना सकते हैं और अभी भी क्लाउड 9 पर हैं!


सिंगल मदर्स के लिए आसान डेटिंग टिप्स
1. द डिच द गिल्ट
हम जानते हैं कि समाज सख्त हो सकता है और आपके फैसलों पर भारी पड़ सकता है। यदि आप डेट करने के लिए तैयार हैं, तो अपने आप को याद दिलाएं कि एक माँ होने के अलावा, आप एक नियमित इंसान भी हैं, जिसकी कई तरह की ज़रूरतें और ज़रूरतें हैं। एक पूर्ण रोमांटिक जीवन की इच्छा आपको एक माँ से कम नहीं बनाती है। बेशक, आपकी खुशी मायने रखती है कि समाज क्या सोचता है।

2. अपने बच्चों को गोपनीयता में न रखें
एक बार जब आपको पता चल जाए कि आपके पास डेट टू डेट है और आप इसके लिए कुछ समय अलग कर सकते हैं, तभी आगे बढ़ें। और जब आप संभावित तिथियों की तलाश करते हैं, तो वह व्यक्ति न बनें जो अपने बच्चों को गुप्त रखता है। बेशक, अपनी तिथियों को बताएं कि आप कौन हैं, लेकिन आपको इस बात का स्पष्टीकरण नहीं देना है कि आप एकल माता-पिता क्यों हैं, याद रखें!
3. बच्चों से परिचय कराते समय सावधान रहें
एक बार जब आप अपने नए साथी को लेकर आश्वस्त हो जाएं, उसके बाद ही उसे अपने बच्चों से मिलवाएं। उनसे पूछें कि क्या उनके कोई प्रश्न हैं। उन्हें आगामी बैठक के बारे में पहले से बता दें, उनके डर को सुनें, फिर आवश्यकतानुसार उन्हें आश्वस्त करें। उनकी पीठ के पीछे झूठ मत बोलो, आप नहीं चाहते कि वे 'नेवर हैव आई एवर' के किरदार देवी की तरह समझौता करने की स्थिति में आएं।

4. संतुलन को जानें और समझें
यदि आप प्यार में पड़ जाते हैं, तो अपना सारा खाली समय अपने नए प्यार के साथ बिताकर अपने बच्चों को न छोड़ें। यह न केवल आपके बच्चों के डर को दूर करेगा बल्कि उन्हें आपसे दूर भी कर सकता है। सही रणनीतियों के साथ, डेटिंग मज़ेदार और सशक्त हो सकती है, ठीक वैसे ही जैसे इसे महसूस करना है।

5. इसे धीमा करें
एक सिंगल मॉम के रूप में, अपने बच्चों को आर्थिक और भावनात्मक रूप से प्रदान करने के लिए बहुत अधिक दबाव होता है। और हो सकता है कि आप बहुत लंबे समय के बाद मैदान पर खेल रहे हों। अपने रिश्ते को विकसित होने के लिए समय देना महत्वपूर्ण है। निर्णयों में जल्दबाजी न करें। यहां तक ​​​​कि अगर आपका साथी आपका आधिकारिक "बेहतर आधा" बनने में जल्दबाजी करता है, तो इसे धीमा करें और अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने से पहले अपने बच्चों के साथ बंधन विकसित करने पर ध्यान दें।

Share this story