×

Relationship: दोस्तों के इस व्यवहार को गलत समझा जाता है प्यार,जानें क्यों

d

लाइफस्टाइल डेस्क,जयपुर!!    अक्सर ऐसा होता है कि कुछ लोग प्यार और दोस्ती में फर्क नहीं बता पाते। और फिर गलतफहमी हो जाती है। जरूरी नहीं कि जो आपके दिमाग में हो वो आपके दोस्त या दोस्त के दिमाग में ही हो। तब कुछ लोग अपने सामने वाले की दोस्ती को उनकी भावनाओं के कारण समझते हैं। आइए जानते हैं कुछ जरूरी बातों का ध्यान...

दोस्ती वह रिश्ता है जिसे आप खुद बनाते हैं, इसलिए इसका खास ध्यान रखें

1) एक अच्छा दोस्त

स्कूल में, कॉलेज में या ऑफिस में अक्सर ऐसे दोस्त होते हैं जिनके साथ समय बिताना पसंद होता है। वे आपको समझते हैं और आपके बारे में सब कुछ जानते हैं। अक्सर वे आपको खुश करने की कोशिश भी करते हैं। लेकिन किसी के लिए ऐसा करना आपके लिए जरूरी नहीं कि प्यार हो।

2) लुक को पसंद करें

अक्सर आपको लोगों का पहनावा, बोलने का अंदाज, उनकी तनख्वाह पसंद आती है। इसलिए हम उनकी ओर आकर्षित होते हैं। इस आकर्षण को प्रेम कहते हैं। लेकिन प्यार और आकर्षण के बीच के अंतर को पहचानें।

Cara Jitu Meluluhkan Hati Pemilik Zodiak Aquarius,... - GenPI

3) जब मुझे उसके साथ समय बिताना अच्छा लगता है

अगर आप उनके साथ समय बिताना, घंटों बातें करना पसंद करते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि यह प्यार है। दोस्तों का भी यही लगाव होता है।

4) सपनों की दुनिया से बाहर आ...

जीवन साथी कैसा दिखना चाहिए, इसका सपना हर किसी का होता है। खासतौर पर लड़कियां अपने पार्टनर के बारे में सपने देखती हैं और अगर उन्हें अचानक कोई ऐसा मिल जाए तो वे उसे प्यार समझती हैं। अगर आप ऐसा सोचते हैं तो पहले सोच लें।

Friendship Day Special Story In Hindi - ये दोस्ती है कुछ खास: दोस्ती के  अर्ध शतक में एक बार भी नहीं हुई कट्टी | Patrika News

5) देखभाल करने के लिए

आप बीमार या चिंतित हो सकते हैं, और आपको अपनी सहायता के लिए किसी की आवश्यकता हो सकती है। अगर कोई व्यक्ति दूसरों से ज्यादा आपकी परवाह करता है, तो उसे प्यार मत समझिए। अगर वह आपके रिश्ते के कारण आपकी मदद कर रही है, तो उसका सम्मान करें। नहीं तो आपको पछताना पड़ सकता है।

Share this story