×

Relationship: शादी के बाद भी कई लोग इन बातों को लेकर असुरक्षित महसूस करते हैं,पढ़ें और समझें

s

लाइफस्टाइल डेस्क,जयपुर!! रिश्ता कैसा भी हो, हर कोई किसी न किसी बात को लेकर असुरक्षित महसूस करता है। यह शादी, प्यार और दोस्ती के बारे में अधिक था। विवाहित लोग यह मानते हैं कि वे कभी भी असुरक्षित महसूस नहीं करेंगे क्योंकि उन्होंने जीवन के लिए एक साथी चुना है। लेकिन सबके साथ ऐसा नहीं होता। कुछ लोग जो शादीशुदा होते हैं अक्सर कई बातों को लेकर असुरक्षित महसूस करते हैं। इस संबंध में टाइम्स ऑफ इंडिया ने एक रिपोर्ट दी है। इसमें कुछ लोगों ने अपने अनुभव साझा किए हैं। इसके मुताबिक आइए जानें कि शादी के कई साल बाद भी कई लोग क्या असुरक्षित महसूस करते हैं....

क्या वाकई शादी के बाद बदल जाते हैं मर्द? - do really man change after  marriage - AajTak

1) वह हमेशा माँ को अधिक महत्व देते हैं

शादी के पांच साल बाद भी वह अब भी अपनी मां को मुझसे ज्यादा महत्व देते हैं। वह अपनी जिंदगी से जुड़ी कई बातें अपनी मां से शेयर करते हैं। कुछ दिनों बाद मुझे इसकी आदत हो गई। मैंने सोचा, वह एक लड़का होने का कर्तव्य करता है। लेकिन फिर भी मैं अक्सर इस वजह से असुरक्षित महसूस करता हूं। मुझे लगता है कि मेरी जगह दूसरी है।

2) जब वह विरोध करती है

तीन साल के रिश्ते के बाद हमने शादी कर ली। लेकिन आज भी मेरी पत्नी महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बात करने से बचती है। वह मुझसे बात नहीं करती। वह अपने विचार, अपनी भावनाओं को साझा नहीं करती है।

Marriage Tips: शादी के बाद अक्सर ये गलतियां करते हैं नए जोड़े, आगे चलकर आ  सकती हैं दिक्कतें - Relationship tips new couples do these kind of mistakes  - Latest News &

3) जब वह लगातार सोशल मीडिया अकाउंट और फोन का पासवर्ड बदलता रहता है

हमारी शादी 1995 में हुई थी। लेकिन मैंने तब तक असुरक्षित महसूस नहीं किया जब तक कि इंटरनेट मेरे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा नहीं बन गया। लेकिन अब मेरे पति लगातार अपने सोशल मीडिया अकाउंट और फोन के पासवर्ड बदल रहे हैं। तो ऐसा लगता है कि वह मुझसे कुछ छुपा रहा है।

4) सेक्स के बारे में बात करना

भले ही अब हमारी शादी को तीन साल हो चुके हैं, फिर भी मुझे अपनी पत्नी से यौन इच्छा के बारे में बात करने में झिझक महसूस होती है। वह सोचती है कि अगर वह मेरे बारे में गलत सोचेगी तो क्या होगा। ऐसा ही एक अनुभव तब हुआ जब नई शादी हुई। जब मैंने यौन इच्छा के बारे में बात की तो वह चौंक गई।

shadi ke baad sex: मंगेतर शरीर से कुछ कमजोर हैं, क्या शादी के बाद वह मुझे  संतुष्ट कर पाएंगे? - sexual satisfaction after marriage in hindi |  Navbharat Times

5) सोशल मीडिया अकाउंट को सिंगल स्टेटस

मैं अक्सर अपने पति से शादी करने के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपना सिंगल स्टेटस बदलने के लिए कहती थी। लेकिन उसने कभी मेरी नहीं सुनी। वह मुझे एक कारण बताते हैं कि मैं अपनी कोई भी व्यक्तिगत जानकारी क्यों नहीं बताना चाहता। क्योंकि वह उस अकाउंट का इस्तेमाल प्रोफेशनल काम के लिए करते हैं। इन्हीं कारणों से मेरे मन में अनेक प्रश्न हैं।

6) जब उसकी फेसबुक लिस्ट में उसका एक्स बॉयफ्रेंड हो

मैंने और उसकी अरेंज मैरिज की थी। मेरी पत्नी ने मुझे अपने पिछले रिश्ते के बारे में बताया। बेशक, उसका बॉयफ्रेंड उसकी फेसबुक फ्रेंड लिस्ट में होगा। लेकिन शादी के दो साल बाद भी मुझे यह थोड़ा मुश्किल लगता है। जब मैंने उसे बताया कि मैंने क्या सोचा, तो उसने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है।

Share this story