Samachar Nama
×

अगर बारिश के मौसम में रखना है अपने बालों को रफ़ एंड ड्राई , तो आजमाएं ये 4 होममेड हेयर मास्क,मिलेंगे शाइन और सिल्की बाल 

';;

लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क, बारिश का मौसम आते ही आपके बाल बेजान और डैमेज दिखने लगते हैं। ऐसे में बालों को आंतरिक पोषण की जरूरत होती है। इसलिए आज हम आपके लिए एक खास मानसून हेयर मास्क लेकर आए हैं जो आपके बालों को आंतरिक पोषण प्रदान करता है, जिससे आपके बाल हाइड्रेटेड रहते हैं, जो रूखापन और फ्रिज़ीपन को खत्म करने का भी काम करता है। इस हेयर मास्क की मदद से आपके बाल चिकने, मुलायम और चमकदार भी बनते हैं, तो आइए जानते हैं (DIY हेयर पैक्स फॉर मॉनसून) मॉनसून स्पेशल हेयर मास्क

मानसून हेयर पैक

दही हेयर मास्क
ऐसा करने के लिए दही में 1 बड़ा चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. फिर इसे अपने बालों में लगाने से पहले उन्हें गीला कर लें। इसके बाद इसे अपने बालों पर करीब आधे घंटे से 45 मिनट तक लगाएं और धो लें।

अंडे का हेयर मास्क
इसके लिए 1 अंडे में आधे नींबू का रस डालकर अच्छी तरह मिला लें. फिर तैयार मास्क को बालों में लगभग 40 मिनट के लिए लगाएं और पहले पानी से और फिर हल्के शैम्पू से धो लें।

केले का हेयर मास्क
ऐसा करने के लिए 1 केला लें और उसे अच्छे से मैश कर लें. - फिर आप इसमें 1 चम्मच दही और 1 चम्मच शहद डालकर मिलाएं. फिर तैयार मास्क को बालों में अच्छे से लगाएं और करीब 20-25 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद आप धोकर साफ कर लें.

एलोवेरा हेयर मास्क
ऐसा करने के लिए एलोवेरा जेल को आलू के रस में अच्छी तरह मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. फिर इसे बालों में करीब आधे घंटे के लिए लगाएं और अच्छे से धो लें।

Share this story

Tags