×

Weight Loss: पूरे शरीर के मोटापे को घटाकर स्लिम और फिट बॉडी पाने के लिए बेहतरीन हैं हार्ड वर्कआउट

फगर

एक अच्छी तरह से गोल शारीरिक गतिविधि दिनचर्या वह है जो कार्डियो व्यायाम और शक्ति प्रशिक्षण सहित विभिन्न प्रकार के व्यायामों को जोड़ती है। लेकिन अगर आप उस जिद्दी फैट को तेजी से बर्न करना चाहते हैं, तो कुछ हाई-इंटेंसिटी इंटरवल ट्रेनिंग कैसे करें? HIIT इस समय फिटनेस की दुनिया में सबसे लोकप्रिय वर्कआउट रूटीन में से एक है। इसमें विभिन्न पुनर्प्राप्ति समय के बाद उच्च तीव्रता के प्रयास के बार-बार होने वाले मुकाबलों को शामिल किया गया है, और अधिक प्रभावी परिणाम दिखाए गए हैं। लेकिन शुरुआत कैसे करें? फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला के इंस्टाग्राम पेज से आगे नहीं देखें, जो आपको दिखाता है कि पूरे शरीर को सही तरीके से कैसे प्राप्त किया जाए।
वजन घटाने: आकार में रहने के लिए इस HIIT कसरत को आजमाएं
अपने नवीनतम पोस्ट में, यास्मीन ने वीडियो की एक श्रृंखला के माध्यम से कुछ सरल अभ्यास दिखाए। उसने अपना अनुभव भी सुनाया और कहा कि इस कठोर कसरत सत्र के माध्यम से उसने बहुत अच्छा भोजन किया और कैलोरी बर्न की। वीडियो में, हम यास्मीन को कुछ अभ्यास करने के लिए जहां कहीं भी आवश्यक हो, डम्बल के साथ HIIT कसरत करते हुए देख सकते हैं।

उसने अपने अनुयायियों से कहा कि वे प्रत्येक अभ्यास को बैक-टू-बैक करें और 3 राउंड के लिए दोहराएं।

इस प्रकार आपको अभ्यास करने की आवश्यकता है:

नोट: "एम" का मतलब संशोधित संस्करण है जिसे यास्मीन ने वीडियो में प्रदर्शित किया है।

1) डंबेल सिंगल लेग डेडलिफ्ट + रिवर्स

फेफड़े - 10 प्रतिनिधि

एम: डंबेल डेडलिफ्ट

2) डंबेल प्रेस + पुलओवर - 15 प्रतिनिधि (टेबलटॉप पर पैर)

एम: सिंगल डंबेल स्वेटर


3) डंबेल पुश-अप टू टी - 10 प्रतिनिधि

एम: घुटने के पुशअप से टी

4) दुनिया भर में डंबेल - 20 प्रतिनिधि

एम: डंबेल क्रंच

5) डंबल स्क्वाट थ्रस्ट टू फ्रंट राइज इन स्क्वाट (पूरे स्क्वाट में रहें) - 15 प्रतिनिधि

एम: स्क्वाट स्टेप बैक + फ्रंट राइज

अपनी पिछली पोस्ट में, उन्होंने आसान और प्रभावी वर्कआउट रूटीन का एक सेट साझा किया था जिसे आप अपने घर के आराम से कर सकते हैं। यास्मीन ने फैट बर्निंग HIIT के हिस्से के रूप में वजन घटाने की दिनचर्या में शामिल पांच कदम दिखाए। उसने दिनचर्या का एक संशोधित संस्करण भी साझा किया था। इसके बारे में और अधिक पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

कुछ हफ़्ते पहले, यास्मीन ने अपने अनुयायियों को प्लायोमेट्रिक वर्कआउट पर निर्देशित किया - एक प्रकार का व्यायाम जो मांसपेशियों की शक्ति के निर्माण के लिए गति और बल का उपयोग करता है। ये कसरत उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी हैं जो दौड़ने या बास्केटबॉल में हैं या कोई व्यक्ति जो सिर्फ ताकत बनाना चाहता है। इस बारे में यहां और पढ़ें।

तो क्या आप तैयार हैं इन वर्कआउट के लिए? तैयार हो जाइए, और फिट और स्वस्थ रहने के लिए इन्हें घर पर आजमाइए।

Share this story