Samachar Nama
×

इस मानसून में पुरुष फॉलो करे यह टिप्स मिलेगा एक अलग ही लुक, नहीं हटेगी किसी की नज़र 

;

लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क,मानसून के मौसम में पुरुष खुद को स्टाइलिश और स्मार्ट लुक देने के लिए खूब कोशिश करते हैं। लेकिन उमस और पसीने के कारण कई बार आपकी सारी कोशिशें कम पड़ जाती हैं। ऐसे में कुछ खास ग्रूमिंग टिप्स को फॉलो करके आप स्मार्ट और स्टाइलिश दिख सकती हैं।वैसे तो हर कोई अपने आप को कुछ अलग और स्टाइलिश दिखाना चाहता है। लेकिन मानसून का मौसम काफी आर्द्र होता है। इस मौसम में चाहे कितना भी फैशन कर लें लेकिन गर्मी और पसीने के कारण सब बेकार लगता है। ऐसे में कूल डूड दिखने के लिए पुरुष कुछ मानसून ग्रूमिंग टिप्स अपना सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में.

तरोताज़ा रहें
मानसून के मौसम में उमस और गर्मी के कारण शरीर से पसीना आना बहुत आम बात है। लेकिन पसीने की दुर्गंध आपके लिए शर्मिंदगी का कारण भी बन सकती है। ऐसे में पसीने की दुर्गंध को दूर रखने के लिए डियोडरेंट की जगह एंटीपर्सपिरेंट का विकल्प चुनें और हर पल महकते रहें।

सही कपड़े चुनना भी महत्वपूर्ण है
बारिश के मौसम में आपको डेनिम जैसे भारी कपड़े पहनने से बचना चाहिए। इसमें पसीना जल्दी नहीं सूखता, साथ ही बारिश में भीगने के बाद भी उसे सुखाना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में पॉलिएस्टर और नायलॉन जैसे जल्दी सूखने वाले कपड़े ले जाना आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है।

त्वचा और बालों का ख्याल रखें
मॉनसून में त्वचा और बालों का ख्याल रखना भी जरूरी है. कुछ लोगों की त्वचा नमी के कारण रूखी हो जाती है, जो देखने में अच्छी नहीं लगती। इसलिए त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए हल्के गैर चिकनाई वाले मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही बालों को फ्रिजीनेस से बचाने के लिए शॉर्ट हेयर कट चुनें और एंटी-फ्रिज़ी प्रोडक्ट्स या हेयर सीरम का इस्तेमाल करें।

पैरों की देखभाल भी जरूरी है
बारिश के मौसम में पसीने और नमी के कारण कई बार पैरों से दुर्गंध आने लगती है। जो आपके व्यक्तित्व को ख़राब करने का काम कर सकता है। ऐसे में अपने पैरों को साफ और सूखा रखने की कोशिश करें, साथ ही ऐसे जूते साथ रखें जो आपके पैरों को बारिश से बचाने में मदद कर सकें।

हाइड्रेटेड रहना
चाहे कितनी भी बारिश हो आपको समय-समय पर पानी का सेवन करते रहना चाहिए। दरअसल, गर्मी और उमस के कारण पसीना आने से शरीर में पानी की कमी हो जाती है और चेहरे की चमक फीकी पड़ने लगती है। साथ ही साथ शरीर में ताजगी भी नहीं रहती है। इसलिए खुद को हाइड्रेटेड रखें.

Share this story

Tags