Samachar Nama
×

अगर आप भी दिखना चाहते हैं कुछ अलग तो यह फैशन टिप्स आएंगे काम 

अगर आप भी दिखना चाहते हैं कुछ अलग तो यह फैशन टिप्स आएंगे काम 

लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क,आज के समय में हर महिला फैशनेबल और स्टाइलिश दिखना चाहती है। इसके लिए वह अपने लुक में कुछ न कुछ ऐड करती रहती हैं। महिलाएं स्टाइलिश दिखने के लिए महंगे कपड़े खरीदती हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि महंगे कपड़े पहनने से आप स्टाइलिश दिखें। कई बार आप अपने फैशन सेंस में थोड़ा सा बदलाव करके खुद को दूसरों से अलग बना सकते हैं। ग्लैमरस और स्टाइलिश दिखने से आपको आत्मविश्वास मिलता है और आप सकारात्मक भी रहते हैं।

बहुत तंग कपड़े मत पहनो
कई महिलाएं स्लिम दिखने के लिए टाइट कपड़े पहनती हैं। इससे उन्हें लगता है कि वह टाइट कपड़ों में स्लिम दिखेंगी। लेकिन ऐसा नहीं होता. अपने साइज से ज्यादा टाइट कपड़े पहनने से आप स्लिम दिखने की बजाय सांवली दिखती हैं। इसलिए हमेशा अपने साइज के ही कपड़े पहनें, इससे आप आरामदायक महसूस करेंगे।

रंगों के साथ प्रयोग करें
अगर आप कुछ ही रंगों के कपड़े पहनते हैं तो अपने वॉर्डरोब में कुछ नए रंग शामिल करें। हर बार एक ही रंग के कपड़े पहनने से इंसान बोर हो जाता है। नए रंग, नए स्टाइल न सिर्फ आपको अलग दिखाते हैं, बल्कि आकर्षक भी बनाते हैं। इसके लिए आप मिक्समैच कर सकते हैं. उदाहरण के लिए, अगर आपने कलरफुल टॉप पहना है तो इसे हल्के पैंट के साथ पेयर करें।

लंबे समय तक चलने वाले कपड़े खरीदें
अगर आप स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो हमेशा ऐसे कपड़े खरीदें जो लंबे समय तक चलें या यूं कहें कि आप उन्हें बार-बार पहन सकें। ऐसे कपड़ों का रंग जल्दी खराब नहीं होता और इसे कई आउटफिट्स के साथ मैच किया जा सकता है। इतना ही नहीं आपका लुक भी अलग दिखता है.

रुझानों के पीछे मत भागो
फैशन ट्रेंड हर दिन बदलता रहता है। ऐसे में हर ट्रेंड को फॉलो करने के पीछे न भागें। कई बार ये ट्रेंडिंग आउटफिट आप पर सूट नहीं करते। सिर्फ इसलिए कि कोई कपड़ा किसी और पर अच्छा लगता है इसका मतलब यह नहीं है कि वह आप पर भी अच्छा लगेगा। इसलिए अपने वॉर्डरोब में कुछ भी ऐसा न जोड़ें जिसे पहनने के बाद आप आरामदायक और कॉन्फिडेंट महसूस न करें।

एक अवसर के लिए खरीदारी न करें
हम समय-समय पर किसी अवसर के लिए कपड़े खरीदते हैं। उदाहरण के लिए, हम शादी, जन्मदिन पार्टी या डिनर पार्टी के लिए एक विशिष्ट पोशाक खरीदते हैं। उस वक्त तो वह बहुत अच्छी लगती हैं लेकिन बाद में उन्हें दोबारा वह ड्रेस पहनने का मौका नहीं मिलता। ऐसे में किसी भी मौके के लिए ड्रेस खरीदने से बचें। बल्कि अपने वॉर्डरोब में हमेशा कुछ ऐसी ड्रेसेज शामिल रखें जिन्हें हर जगह पहना जा सके। अगर आप सिंपल और क्लासिक ड्रेसेस के साथ जाना पसंद करती हैं तो आप इन्हें दोबारा पहन सकती हैं। इन ड्रेसेज को अलग-अलग तरह से स्टाइल करके आप अपना काम आसानी से पूरा कर लेंगी।

Share this story

Tags