Samachar Nama
×

अगर हाइट है कम तो फैशन और स्टाइल दिखाते समय भूलकर भी न करें गलतियाँ,नहीं तो बड़ जायेगी मुसीबत 

;

लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क, कई बार आपका वॉर्डरोब बिल्कुल खाली लगता है या फिर आपको वही पुराने कपड़े पहनने की आदत हो जाती है। स्टाइलिश दिखना कोई जादू नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से एक कला है जिसे कोई भी सीख सकता है। अगर आप इस बात से परेशान हैं कि आपके पास सब कुछ है लेकिन फिर भी आप हीरोइन या हीरो की तरह स्टाइलिश नहीं दिखते या आप सोचते हैं कि अगर आपके पास कुछ नहीं है तो आप स्टाइलिश कैसे दिखेंगे, तो आपका सोचना गलत है। अगर आप इन टिप्स को फॉलो करेंगी तो आप हमेशा फैशनेबल और स्टाइलिश दिखेंगी। इतना ही नहीं लोग आपसे आकर स्टाइल टिप्स या फैशन टिप्स भी लेना पसंद करेंगे।

1. अपने शरीर के प्रकार को जानें

हर किसी के शरीर का अपना अलग आकार होता है। यह जानने के लिए कि कौन से कपड़े आप पर सबसे अच्छे लगेंगे, अपने शरीर के प्रकार को पहचानना महत्वपूर्ण है।

छोटा कद: ऊंची कमर वाले कपड़े, धारीदार पैटर्न और फिट कपड़े आप पर अच्छे लग सकते हैं।

लंबा कद: आप क्षैतिज धारीदार पैटर्न, लंबे कुर्ते और ढीले-ढाले कपड़े चुन सकते हैं।

प्लस-साइज़: ए-लाइन ड्रेस, गहरे रंग और वर्टिकल कट आपके लिए अच्छे विकल्प हो सकते हैं।

पतला शरीर: परतदार कपड़े, हल्के रंग और क्षैतिज धारीदार पैटर्न आप पर अच्छे लग सकते हैं।

2. एक बुनियादी कपड़ों का संग्रह बनाएं

आपके पास कुछ बेसिक कपड़े होने जरूरी हैं जिन्हें आप कई तरह से मिक्स एंड मैच कर सकें। अच्छी फिटिंग वाली जींस, अच्छी गुणवत्ता वाली टी-शर्ट (सफेद, काली, ग्रे), कुरकुरा (क्रि सी पेई) सफेद शर्ट, क्लासिक काली पोशाक, डेनिम जैकेट, आरामदायक स्वेटर अच्छे विकल्प हैं।

3. एक रंग पैलेट चुनें

जानें कि अपने लिए रंग पैलेट कैसे चुनें। यह रंगों का एक समूह है जो आप पर अच्छा लगता है और एक दूसरे के साथ अच्छी तरह मेल खाता है। इससे आपको कपड़े चुनने में आसानी होगी.

4. प्रिंट और पैटर्न का प्रयोग करें

अपने पहनावे में थोड़ा सा आकर्षण लाने के लिए प्रिंट और पैटर्न का उपयोग करें। लेकिन याद रखें, एक बार में बहुत ज़्यादा काम न करें।

5. सहायक उपकरण बनाना

एक्सेसरीज आपका पूरा लुक बदल सकती हैं। आभूषण, स्कार्फ, बेल्ट, बैग और टोपी का उपयोग करके अपने पहनावे को निखारें।

6. फिट पर ध्यान दें

यहां तक कि सबसे महंगे कपड़े भी अगर आप पर ढीले या बहुत कसे हुए हों तो अच्छे नहीं लगते। सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े अच्छी तरह फिट हों।

7. जूतों की ताकत को नजरअंदाज न करें

सही जूते आपके पूरे लुक को पूरा कर सकते हैं। आपके पास कुछ अच्छे जूते होने चाहिए, जैसे डेनिम के लिए स्नीकर्स, औपचारिक अवसरों के लिए औपचारिक जूते और रोजमर्रा के उपयोग के लिए आरामदायक फ्लैट।

8. रुझानों का अनुसरण करें, लेकिन आंख मूंदकर नहीं

फैशन ट्रेंड्स को फॉलो करना अच्छी बात है, लेकिन हर ट्रेंड आपके लिए सही नहीं हो सकता। अपनी पसंद और स्टाइल को ध्यान में रखकर ट्रेंड अपनाएं।

9. आत्मविश्वास रखें

आप जो भी पहनें, उसमें आरामदायक और आत्मविश्वास महसूस करना सबसे महत्वपूर्ण है। खुद को अच्छा दिखाने का यह सबसे आसान तरीका है!

10. प्रयोग करने से न डरें

फैशन के साथ प्रयोग करने से न डरें। नए कपड़े और स्टाइल आज़माएँ। आप कभी नहीं जानते कि आपको क्या पसंद आएगा

Share this story

Tags