Samachar Nama
×

बिना पार्लर जाए दिखना है खूबसूरत तो घर बैठे ट्राई करें ये ब्यूटी हैक्स

;

लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क, कुछ लोग खूबसूरत दिखने के लिए कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स कई बार त्वचा पर बहुत बुरा असर डालते हैं। ऐसे में आप कुछ घरेलू उपाय आजमा सकते हैं। आप प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं. TV9 के आज के ब्यूटी टिप्स में यहां कुछ ब्यूटी हैक्स दिए गए हैं.ये हैक्स आपके चेहरे पर निखार लाने के साथ-साथ आपके बालों को भी चमकदार बना देंगे। इसमें ब्लैकहेड्स हटाने से लेकर दांतों को साफ रखने तक कई हैक्स के बारे में बताया गया है। आप भी इन्हें फॉलो कर सकते हैं.

कच्चा दूध और हल्दी
एक कटोरी में 4 से 5 चम्मच कच्चा दूध लें. इस दूध में एक चुटकी हल्दी मिला लें. इसके बाद इस दूध को चेहरे पर लगाएं। इससे कुछ ही दिनों में आपके चेहरे पर प्राकृतिक चमक आ जाएगी।

प्राकृतिक बालों का रंग
सबसे पहले चुकंदर का एक टुकड़ा और एक गिलास पानी को ब्लेंडर में डालकर पेस्ट तैयार कर लें. - अब इस पेस्ट को 5 मिनट तक गैस पर पकाएं. - अब मेहंदी पाउडर में थोड़ी सी कॉफी मिलाएं। इसमें चुकंदर के पेस्ट का रस मिलाएं. इसे पूरे बालों में समान रूप से लगाएं। कुछ देर बाद बाल धो लें.

साफ दांतों के लिए
थोड़े से सरसों के तेल में एक चुटकी नमक मिला लें। इन दोनों चीजों को मिलाकर दांतों और मसूड़ों की मालिश करें। इस मिश्रण से दांत साफ और स्वस्थ बनते हैं।

होठों के लिए
एक चम्मच नींबू में चीनी मिला लें. इस मिश्रण से होठों को कुछ देर तक स्क्रब करें। इससे होठों का कालापन दूर हो जाता है। यह स्क्रब होठों को गुलाबी बनाता है।

चेहरे के दाग-धब्बे हटाएं
गर्म पानी में एलोवेरा जेल मिलाएं। अब पानी से भाप लें. यह भाप त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाती है। इस भाप से चेहरे के दाग-धब्बे दूर हो जाते हैं।

ब्लैक हेड्स हटाने के लिए
तौलिए को गर्म पानी में भिगोकर चेहरे पर 10 या 15 मिनट तक रखें। यह रोमछिद्रों को गहराई से साफ करता है। इससे ब्लैक हेड्स और व्हाइट हेड्स दूर हो जाते हैं।

चावल का पानी
चावल के पानी से बाल धोएं. इससे बाल चमकदार बनते हैं. यह बालों को स्वस्थ रखने का काम करता है। इससे बालों की ग्रोथ भी बढ़ती है।

Share this story

Tags