Samachar Nama
×

गर्मी में स्किन को  रखना है कूल , तो लगाएंगे 4 फेस पैक

;

लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क, गर्मियों में त्वचा को अधिक देखभाल की जरूरत होती है। गर्मियों में धूप से त्वचा खराब होने का खतरा रहता है। साथ ही ज्यादा पसीना आने से त्वचा रूखी लगने लगती है। गर्मियों में त्वचा को कोई नुकसान न हो, इसलिए त्वचा को मॉइस्चराइज करना जरूरी है। गर्मियों में गर्मी से बचने के लिए आप त्वचा को ठंडक पहुंचाने वाले फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आप प्राकृतिक तरीके से अपनी त्वचा को ठीक कर पाएंगे। आइए जानते हैं किस रिफ्रेशिंग फेस पैक की मदद से आप अपनी त्वचा का ख्याल रख सकते हैं।

खीरा और एलोवेरा फेस पैक
इस फेस पैक को बनाने के लिए खीरे को ब्लेंड करके उसका रस निकाल लें। खीरे के रस में 2 चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं। अब इस मिश्रण को अपने चेहरे पर 15 से 20 मिनट तक लगाकर रखें। इसके बाद आप अपने चेहरे को पानी से धो लें. इससे आपकी त्वचा हाइड्रेटेड और मुलायम रहेगी।

पुदीना और दही का फेस पैक
पुदीने की पत्तियों को अच्छी तरह से कुचलकर उनका रस निकाल लें। इसके बाद दो चम्मच दही में पुदीने का रस मिला लें. अच्छे से मिलाएं और इस पैक को अपने चेहरे पर 15 मिनट तक लगाकर रखें। पुदीना त्वचा को तरोताजा रखता है और दही त्वचा को नमी देता है।

तरबूज और शहद फेस पैक
तरबूज को अच्छे से मैश कर लीजिए और इसका चिकना गूदा बना लीजिए. इस गूदे में एक चम्मच शहद मिलाएं। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर करीब 20 मिनट तक लगाकर रखें। इसके बाद अपने चेहरे को पानी से अच्छी तरह धो लें। तरबूज़ त्वचा से गर्मी खींचता है।

गुलाब जल और मुल्तानी मिट्टी
एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी में दो चम्मच गुलाब जल मिलाएं। दोनों को अच्छे से मिला लें. इसे चेहरे पर कम से कम 15 मिनट तक लगाकर रखें। मुल्तानी मिट्टी त्वचा से सारी धूल और गंदगी को हटा देती है। चूंकि गुलाब जल त्वचा को तरोताजा रखता है।

Share this story

Tags