Samachar Nama
×

अगर गर्मी में चेहरे पर चाहते हैं ठंडक तो इस तरह लगाएं मुल्तानी मिट्टी,मिलेगी निखरी त्वचा 

'

लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क,गर्मी के दिनों में स्किन से जुड़ी तरह-तरह की समस्याएं हो सकती हैं। तेज धूप के कारण स्किन पर सनबर्न हो सकता है। ऐसे में स्किन को ठंडक देना बेस्ट है। इसके लिए आप मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल से फेस पैक बनाने का तरीका बता रहे हैं, जानिए। ये फेस पैक आपकी स्किन की रंगत को सुधारेगा और ठंडक देगा। 

स्किन के लिए बेहतरीन है मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल का फेस पैक 
मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल फेस पैक स्किन के लिए बेहतरीन है। फेस पैक में गुलाब जल का इस्तेमाल किया जाता है, जो अपने सुखदायक और हाइड्रेटिंग गुणों के लिए फेमस है। यह स्किन के पीएच संतुलन को बनाए रखने में मदद करता है, साथ ही ये एकस्ट्रा तेल को नियंत्रित करता है। इस फेस पैक को लगाकर अलग-अलग स्किन की समस्या से निपटा जा सकता है। वहीं मुल्तानी मिट्टी स्किन को साफ और डिटॉक्सीफाई करती है। यह नैचुरल चमक देता है, वहीं छिद्रों को कस सकता है और त्वचा की बनावट में सुधार कर सकता है। जानिए, इस फेस पैक को कैसे बनाएं-

फेस बनाने के लिए आपको चाहिए 
2 बड़े चम्मच मुल्तानी मिट्टी
1 बड़ा चम्मच गुलाब जल
1 चम्मच शहद

कैसे बनाएं
इस फेस पैक को बनाने के लिए एक कटोरे में मुल्तानी मिट्टी, गुलाब जल और शहद मिलाकर चिकना पेस्ट बना लें। फिर इस इस मिक्स को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे 15-20 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में गुनगुने पानी से धो लें और थपथपा कर सुखा लें।

Share this story

Tags