Samachar Nama
×

अगर काले होठों पर नहीं लग पाती हल्के रंग की लिपस्टिक,तो फॉलो करें यह टिप्स 

'

 लाइफस्टाइल न्यूज़ डेस्क, मेकअप में अगर सबसे जरूरी चीज की बात करें तो वो है लिपस्टिक। लिपस्टिक के बिना आप कितना भी अच्छा मेकअप क्यों न कर लें, वो अधूरा ही लगता है। फैशन ट्रेंड के साथ लिपस्टिक के शेड्स भी बदलते रहते हैं। आजकल लाइट शेड्स, न्यूड कलर और ग्लासी लिप टिंट काफी ट्रेंड में हैं। लेकिन कई लड़कियां इन्हें ट्राई नहीं कर पाती हैं क्योंकि उनके होठों का रंग थोड़ा डार्क होता है। इस वजह से कोई भी लाइट शेड उनके होठों पर अच्छा नहीं लगता। अगर आप भी इसी परेशानी से जूझ रही हैं तो टेंशन लेने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। आज हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आपके पिगमेंटेड होठों पर हल्का न्यूड शेड भी अच्छा लगेगा।

सबसे पहले होठों को हाइड्रेट करना बहुत जरूरी है

लिपस्टिक लगाने से पहले पिगमेंटेड होठों को हाइड्रेट करना बहुत जरूरी है। फटे होठों पर लिपस्टिक का रंग ज्यादा फीका लगता है। इसलिए लिपस्टिक लगाने से पहले थोड़ा वैसलीन, लिप बाम या नारियल तेल जरूर लगाएं। थोड़ी देर तक होठों पर मसाज करें, इससे लिपस्टिक के लिए स्मूद बेस तैयार हो जाएगा। अब टिश्यू की मदद से एक्स्ट्रा लिप बाम या तेल हटा दें।

कंसीलर से छुपाएं डार्कनेस
पिगमेंटेड लिप्स पर डार्कनेस की वजह से लाइट न्यूड शेड्स का रंग बिल्कुल भी नहीं दिखता। इसलिए सबसे पहले इस डार्कनेस को छुपाना जरूरी हो जाता है। इसके लिए आप कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। कंसीलर की मदद से अपने लिप्स पर एक लेयर बनाएं और उसे अच्छे से ब्लेंड करें। इससे आपके लिप्स का डार्कनेस पूरी तरह से कवर हो जाएगा।

लिप लाइनर करेगा मदद
कंसीलर से लिप्स का डार्कनेस छुपाने के बाद अब बारी है लिप लाइनर की। आप जिस तरह की लिपस्टिक लगाने जा रही हैं, उससे एक शेड डार्क लिप लाइनर का इस्तेमाल करें। लिप लाइनर की मदद से अपने लिप्स को अच्छे से आउटलाइन करें। इससे आपकी लिपस्टिक का रंग और भी निखर कर आएगा। इसके बाद इसके ऊपर अपनी पसंदीदा लिपस्टिक लगाएं। अब आप देखेंगी कि लाइट न्यूड कलर की लिपस्टिक भी आपके पिगमेंटेड लिप्स पर आसानी से लग सकती है।

Share this story

Tags