Samachar Nama
×

Coconut Milk Face Pack : ग्लोइंग त्वचा के लिए आजमाएं नारियल के दूध का फेस पैक

फगर

बहुत से लोग सुंदरता की कमी से भी पीड़ित होते हैं। हीनता की भावना में चले जायेंगे। लेकिन अगर उनकी त्वचा हल्की है तो वे खूबसूरत दिखेंगी। हालांकि चेहरे पर काले धब्बे उनके चेहरे को खूबसूरत दिखने से रोकते हैं।
भले ही कोई चीज क्रीम का इस्तेमाल कर उन्हें अदृश्य बना दे.. वह तब तक है. अगर आप फिर से अपना चेहरा धोएंगे तो काले धब्बे दिखाई देंगे।

हर कोई चमकदार त्वचा चाहता है। इसलिए हर तरह के प्रयास (चेहरे के लिए ब्यूटी टिप्स) किए जाते हैं। ग्लोइंग स्किन के लिए हर कोई बहुत कोशिश करता है जैसे क्रीम का इस्तेमाल करना और डॉक्टर्स से मिलना। उन लोगों की कठिनाइयों का जिक्र नहीं है जिनका चेहरा अब चिकना है। बाजार में जो भी नया उत्पाद आता है, वे उसका उपयोग करते हैं।

हालांकि, हम अपने घर में मिलने वाली चीजों से खूबसूरत त्वचा पा सकते हैं। साथ ही बेहतर परिणाम के लिए नारियल का तेल और नींबू का रस त्वचा पर लगाया जा सकता है। इसके बारे में पता करें। स्वस्थ और खूबसूरत त्वचा के लिए एक कटोरी में नारियल का दूध और नींबू का रस लें और अच्छी तरह मिला लें।

फिर इस मिश्रण को पूरे चेहरे पर लगाएं और अच्छे से मसाज करें। 20 से 25 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर ठंडे पानी से अपने चेहरे को साफ कर लें। यह आपकी त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाने में मदद करता है। यह चेहरे पर झुर्रियों की उपस्थिति को कम करने में भी मदद करता है।

 हमारे आस-पास की अशुद्धता के कारण कीटाणु हमारे शरीर में प्रवेश कर जाते हैं। इससे त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। इसे चेक करने के लिए अपने चेहरे को दिन में दो बार गुनगुने पानी से धो लें। जिससे आपके चेहरे का रंग निखरता है। चेहरे पर अगर कीटाणु होंगे तो वे मर जाएंगे। इसके अलावा, यह धूल और गंदगी के कणों को हटा देता है। और फिर आपकी त्वचा बहुत ही कोमल हो जाती है।

Share this story