×

IPL 2021, DC vs KKR Qualifier 2 दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से मिली हार, फाइनल में पहुंची केकेआर

kkr0--1-1-1

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालीफायर मैच के तहत दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर के बीच भिड़ंत हुई। शारजाह में खेले गए इस मैच के तहत दिल्ली कैपिटल्स को  3 विकेट  से हार का सामना करना पड़ा ।  केकेआर  जीत के साथ फाइनल में  पहुंच गई है जहां उसका सामना  15  अक्टूबर को चेन्नई सुपरकिंग्स  से होगा।

IPL 2021 महत्वपूर्ण मैच में बुरी तरह फ्लॉप हुए कप्तान Rishabh Pant, संकट में दिल्ली कैपिटल्स

मुकाबले की बात की  जाए तो केकेआर ने टॉस जीतकर पहले   गेंदबाजी का फैसला लिया । टॉस हारकर पहले खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 135 रन बनाने में सफल रही । दिल्ली के लिए  शिखऱ धवन ने   39 गेंदों में 36 रनों की  पारी खेली । वहीं श्रेयस अय्यर  ने  27 गेंदों में नाबाद  30 रन बनाए।इसके अलावा  पृथ्वी शॉ और    मार्कस स्टोइनिस  ने 18-18 रन बनाए।

IPL 2021, DC vs KKR Qualifier 2 दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर के सामने जीत के लिए रखा 136  रनों का  लक्ष्य

हेटमायर ने भी  17 रनों का योगदान दिया। वहीं दूसरी ओर केकेआर के लिए वरुण चक्रव्रती ने  सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।  लॉकी फर्ग्यूसन और   शिवम मवी को 1-1 विकेट मिला।वहीं इसके जवाब में लक्ष्य  पीछा करने उतरी   कोलकाता नाइटराइडर्स ने 19.5 ओवर में 7 विकेट पर 136 रन बनाकर जीत दिलाई।

T20 World Cup के लिए भारत चुने ये 11 अतिरिक्त  खिलाड़ी, जरूरत पड़ने पर आ सकते हैं काम 

राहुल त्रिपाठी (12*) ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई ।दरअसल लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी  ओवर में  मुकाबला रोमांचक हो गया था। आखिरी ओवर में अश्विन ने लगातार दो विकेट  शाकिब अल हसन और सुनील नरेन के झटककर कोलकाता को दबाव में ला दिया था। हालांकि इसके बाद  त्रिपाठी के गगनचुंबी छक्के से टीम को जीत मिली । कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर ने  41 गेंदों में  55 रनों  की पारी खेली । वहीं  शुभमन गिल ने  46 गेंदों में 46 रन बनाए। दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स के लिए  एनरिच नॉर्त्जे , आर अश्विन और कगिसो रबाडा ने 2-2 विकेट लिए। वहीं अवेश खान को एक विकेट मिला।

Share this story