×

पुरुषों की 5 सेक्स समस्याएं, जिनका इलाज डॉक्टर से मिले बिना भी हो सकता है

फगर

एक आदमी के जीवन में सेक्स सबसे महत्वपूर्ण चीज है। सेक्स लाइफ अच्छी रहेगी तो पुरुष मानसिक रूप से खुश रहेंगे। तो...इन दिनों व्यस्त लाइफस्टाइल के कारण मगला में कई सेक्स प्रॉब्लम्स सामने आ रही हैं। आइए देखें कि क्या एलोवेरा उनके लिए कोई उपाय दिखाता है। एलोवेरा को हम तेलगु में एलोवेरा कहते हैं। यह पौधा लगभग सभी घरों में पाया जाता है। जलभराव के बिना बड़े पैमाने पर बढ़ता है। एक पौधे से सैकड़ों पौधे अंकुरित हो जाते हैं। यह पौधा औषधीय गुणों से भरपूर है।

कई माघरेबी छोटे लिंग के आकार को एक समस्या मानते हैं। प्रचारित किया जा रहा है कि एलोवेरा ऐसे लोगों के लिए रामबाण का काम करता है... यह न सिर्फ लिंग के आकार को बढ़ाता है बल्कि लिंग को काफी ताकत भी देता है। प्रचार किया जा रहा है कि अगर आपको सेक्स करते समय इरेक्टाइल की समस्या है तो एलोवेरा दूर हो जाएगा... यह शीघ्रपतन को भी रोकेगा। और क्या वाकई ऐसा है?

2014 में एलोवेरा जूस को चूहों और चूहों पर लगाया गया था। एलोवेरा टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ाने और शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने के लिए जाना जाता है। लेकिन परिणाम नकारात्मक थे।

चूहों में टेस्टोस्टेरोन और शुक्राणुओं की संख्या कम होती है। इससे पहले 2011 में शुक्राणुओं की संख्या पर किए गए शोध में भी नकारात्मक परिणाम मिले थे।


मेरा मतलब... इस बात का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि एलोवेरा पुरुषों में सेक्स संबंधी समस्याओं को खत्म कर सकता है। इसलिए इस तरह के प्रचार पर भरोसा नहीं करना चाहिए।

कुछ लोग अपने अंडकोष और अंडकोष पर एलोवेरा का रस लिखते हैं। डॉक्टरों ने चेतावनी दी है कि अगर इसके कारण अच्छे परिणाम नहीं आए तो नकारात्मक समस्याएं आएंगी। कहा जाता है कि सेक्स समस्याओं का समाधान अमरूद, अनार, मेवा, दूध, दालें और खजूर खाने से होता है।

कुछ लोग एलोवेरा जूस को अल्कोहल या अन्य मिश्रणों के साथ मिलाकर इस्तेमाल करते हैं। डॉक्टरों का सुझाव है कि ऐसे दुष्प्रभाव दे सकते हैं।

वैसे तो एलोवेरा से सेहत को कई फायदे होते हैं... कुछ लोगों को एलर्जी हो जाती है। इसलिए एलोवेरा प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से पहले टेस्टिंग के बाद ही इस्तेमाल करना चाहिए।

Share this story