×

आपके पैर के आकार के आधार पर आपके व्यक्तित्व की पहचान की जा सकती है 

फगर

सिर्फ हम कैसे बात करते हैं या खुद को पेश करते हैं, यह हमारे चरित्र के बारे में बहुत कुछ नहीं कहता है। यहां तक ​​कि हमारी शारीरिक बनावट, जिसमें हमारे हाथ, माथे, आंख, होंठ और पैरों का आकार शामिल है, हमारे व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ कहती है। तो यहां एक सूची है जो आपको एक विचार देती है कि एक व्यक्ति के रूप में आपके पैरों का आकार आपके बारे में क्या कहता है।

रोमन पैर
यह पैर का आकार सबसे आम है। यहां आपके पहले तीन पैर की उंगलियां एक सीधी रेखा में हैं और फिर ग्राफ गिर जाता है। कहा जाता है कि इस प्रकार के पैर वाले व्यक्ति का शरीर संतुलित होता है। वे नई चीजें सीखने के इच्छुक हैं और बुद्धिजीवी हैं। कई यात्रियों के ऐसे पैर होते हैं। एकमात्र नुकसान यह है कि इन लोगों में बहुत अधिक अभिमान होता है और वे अति आत्मविश्वास के लिए जाने जाते हैं।

वर्ग फुट
यदि आपके सभी पैर की उंगलियां एक सीधी रेखा में हैं तो आपके पास जो है उसे किसान पैर कहा जाता है। ऐसे पैरों वाले लोग बहुत ही विश्लेषणात्मक होते हैं। वे किसी भी चीज़ और हर चीज़ के सभी पहलुओं की जाँच करना पसंद करते हैं। ये लोग अपने बारे में बहुत सुरक्षित होते हैं और बहुत सोच समझकर निर्णय लेते हैं।

ग्रीक पैर
अगर आपका दूसरा पैर का अंगूठा आपके पैर की उंगलियों से लंबा है तो आपके पैर ग्रीक आकार के हैं। आप स्पोर्टी, रचनात्मक और बहुत सक्रिय हैं। आप दूसरों को प्रेरित करना भी पसंद करते हैं। उनके साथ कमी यह है कि उनमें तनाव से ग्रस्त होने की प्रवृत्ति होती है।

मिस्र के पैर
यदि आपके पैर की उंगलियां आपके पहले पैर के अंगूठे से शुरू होकर वक्र बनाती हैं तो आपके पास नाजुक पैर हैं, जिन्हें वाटर फीट भी कहा जाता है। ऐसे लोग प्राइवेसी को ज्यादा तरजीह देते हैं। वे वास्तविकता से दूर भागते हैं और अक्सर आवेगी और विद्रोही होते हैं।

Share this story